Wednesday, July 17, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअतीक अहमद प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल पहुंचा, बाहर भारी पुलिस बल...

अतीक अहमद प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल पहुंचा, बाहर भारी पुलिस बल तैनात

कुख्यात माफिया अतीक अहमद उत्तर प्रदेश के प्रयागराज की नैनी जेल पहुंच गया है। पुलिस उसे कल रविवार को गुजरात की साबरमती जेल से लेकर चली थी। उसे सड़क मार्ग के द्वारा लाया गया है। इस दौरान सुरक्षा के हाईलेवल इंतजाम किए गए थे। साबरमती से चले पुलिस काफिले में 6 पुलिस गाड़ियां थीं और STF की टीम के 45 पुलिसकर्मी 24 घंटे उसकी सुरक्षा में तैनात थे। वहीं अब नैनी जेल के बाहर भी चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात हैं।

झांसी में 2 घंटे के लिए रोका गया था काफिला

आपको बता दे लगभग 1300 किलोमीटर के सफर के दौरान आज सुबह झांसी के पुलिस लाइन पर अतीक को करीब दो घंटे के लिए रोका गया था। काफिला पुलिस लाइन में वाशरूम में जाने के लिए रोका गया था। इसके बाद यूपी एसटीएफ की टीम अतीक को लेकर झांसी से प्रयागराज के लिए निकल गई थी। बता दें कि झांसी से अतीक की सिक्योरिटी भी बढ़ाई गई। अतीक के काफिले में पुलिस की नई गाड़ियां शामिल की गईं थीं।

नैनी जेल में रखा गया अतीक अहमद

साबरमती केंद्रीय कारावास में बंद माफिया अतीक अहमद को यूपी पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर प्रयागराज ले आई है। साबरमती से प्रयागराज की दूर लगभग 13 सौ किमी है, जिसे तय करने में यूपी पुलिस के काफिले को करीब 24 घंटे से ज्यादा समय लगा। यूपी पुलिस ने माफिया अतीक अहमद को नैनी जेल में रखा है। अब अगले दिन यानी 28 मार्च को उमेश पाल अपहरण मामले में सजा सुनाए जाने के दौरान अतीक को कोर्ट में पेश किया जाएगा। सजा सुनाए जाने के बाद माफिया अतीक को वापस जेल भेज दिया जाएगा।

अतीक अहमद को हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा जाएगा

नैनी जेल की हाई सिक्योरिटी बैरक में अतीक को रखा जाएगा, जहां सीसीटीवी कैमरों के जरिए हर पल नजर रखी जाएगी। जेल के बंदी रक्षक भी बॉडी वार्न कैमरों से लैस रहेंगे जो अतीक के साथ लगातार बने रहेंगे। इसी जेल में कुछ देर में बरेली से लाकर अशरफ को अलग बैरक में रखा जाएगा। इन दोनों भाइयों को कल मंगलवार को 11 बजे एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश किया जाना है जहां उमेश पाल अपहरण कांड में फैसला सुनाया जाएगा।

अतीक अहमद को अली के बैरक में रखा जाएगा

यह सूचना सामने आ रही है कि अली को जिस बैरक में रखा गया था। उसे वहां से हटा करके सर्किल नंबर 1 के हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा जा रहा है। अतीक को अतिरिक्त बैरक में रखा जाएगा। अभी उसकी जेलर कार्यालय के समीप मेडिकल जांच की जा रही है।

पिता-पुत्र और भाई रहेंगे एक ही जेल में…..

वहीं नैनी सेंट्रल जेल में आज माफिया अतीक अहमद, उसका बेटा अली अहमद और अतीक का भाई खालिद अज़ीम उर्फ अशरफ होंगे। अतीक के कुनबे के लिए जेल में सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में साल 1996 में अतीक अपने पिता हाजी फिरोज़ के साथ बंद था। आज उसी जेल में अतीक का बेटा अली अहमद अतीक के साथ रात गुजारेगा।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अतीक नहीं होगा पेश

अतीक अहमद को प्रयागराज कोर्ट में पेश किया जाएगा। कोर्ट ने आदेश जारी कर कहा कि 28 मार्च को 11:00 बजे अतीक अहमद को कोर्ट में पेश करें। एमपी एमएलए कोर्ट के न्यायाधीश दिनेश चंद्र शुक्ला ने निर्देश जारी किया है।

उमेश पाल हत्याकांड मामले भी होगी पूछताछ

माफिया अतीक अहमद से जुड़ी सबसे बड़ी ख़बर सामने आ रही है। सूत्रों का कहना है कि उमेश पाल हत्याकांड मामले भी माफिया अतीक पर शिकंजा कसेगा। पुलिस उमेश पाल हत्याकांड में माफिया अतीक से पूछताछ करेगी। इसके लिए सीजेएम कोर्ट में प्रयागराज पुलिस ने अर्जी दाखिल की है।

पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड में पूछताछ को लेकर कोर्ट से अनुमति मांगी है। इस संबंध में शाम 4.30 बजे पुलिस की याचिका पर सीजेएम कोर्ट में सुनवाई होगी। पुलिस की अर्जी में कहा गया है कि माफिया अतीक के खिलाफ अहम सबूत मिले हैं।

read more : आरिफ से बिछड़कर उदास है उसका दोस्त सारस, खाना पीना छोड़ा

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments