Thursday, July 18, 2024
Homedelhiकिसान यूनियन के कार्यकर्ताओं का हंगामा, बैरिकेड तोड़ धरना स्थल की ओर...

किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं का हंगामा, बैरिकेड तोड़ धरना स्थल की ओर बढ़े

दिल्ली के जंतर-मंतर पर बीते 2 हफ्तों से पहलवानों का प्रदर्शन जारी है। बीते दिनों पहलवानों ने दिल्ली पुलिस पर अपने साथ गलत व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए लोगों से धरना स्थल पर पहुंचने की मांग की थी, जिसके बाद भारतीय किसान यूनियन और संयुक्त किसान मोर्चा का पदाधिकारियों ने अपने-अपने कार्यकर्ताओं से धरना स्थल पर कूच करने का आह्वान किया था।

राकेश टिकैत ने किया पहलवानों का समर्थन

बीते दिनों दिल्ली पुलिस से धरना स्थल पर पहलवानों से हुई झड़प के बाद पहलवानों ने किसानों से धरना स्थल पर पहुंचे की अपील की थी, जिसके बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने 7 मई को देशभर में पहलवानों के समर्थन में प्रदर्शन करने का एलान किया था। भारतीय किसान यूनियन टिकैत के अध्यक्ष नरेश टिकैत और किसान नेता राकेश टिकैत अपने कार्यकर्ताओं के साथ पहलवानों का समर्थन करने जंतर मंतर पहुंचे थे।

किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं का हंगामा

इसके बाद आज सोमवार को किसान यूनियन के कार्यकर्ता दिल्ली पहुंचे हैं, जहां उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेडिंग कर रखी थी। पहलवानों की अपील के बाद जंतर-मंतर पहुंचे किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया है और दिल्ली पुलिस के लगाए को भी कार्यकर्ताओं ने तोड़ दिया है और धरनास्थल की ओर कूच करने शुरू कर दिया है। किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं द्वारा बैरिकेड्स तोड़े जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने बयान जारी करते हुए कहा कि किसानों के एक समूह को जंतर मंतर ले जाया गया है। वह एंट्री लेकर धरना स्थल पर पहुंचने की जल्दी में थे और इसी वजह से वह बैरिकेड्स पर चढ़ गए जो नीचे गए। अब उन बैरिकेड्स को हटा दिया गया है। पुलिस टीम ने उनके प्रवेश की सुविधा के लिए बैरिकेड्स को पीछे की ओर खींच लिया है।

दिल्ली पुलिस ने जारी किया बयान

पहलवानों की अपील के बाद हरियाणा की कई खाप पंचायतों और संयुक्त किसान मोर्चा के द्वारा पहलवानों को समर्थन देने और दिल्ली आने की घोषणा के बाद से बदरपुर बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। पुलिसकर्मियों व अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया है। दिल्ली पुलिस ने कहा, “असत्य और भ्रामक खबरों से बचे!जंतर मंतर पर प्रदर्शनकारियों को आवश्यक सहूलियतें दी जा रही है। धरना स्थल पर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, आवाजाही DFMD से चेकिंग होने के बाद की जा रही है। कृपया शांति बनाए रखें और कानून का सम्मान करें… जय हिन्द।”

बृजभूषण शरण सिंह खिलाफ पहलवान कर रहे हैं प्रदर्शन

पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 23 अप्रैल से प्रदर्शन कर रहे हैं। एक नाबालिग समेत 7 महिला पहलवानों ने उनपर यौन उत्पीड़न का आरोप लगया है। इससे पहले उन्होंने इस साल के शुरुआत में जंतर मंतर पर धरना दिया। तब खेल मंत्रालय के दखल के बाद पहलवानों ने अपना धरना खत्म कर दिया और इस मामले में जांच के लिए एक समिति का गठन किया था, लेकिन अब पहलवानों ने समिति पर ही सवाल उठा दिए हैं।

read more : पहलवानों के समर्थन में जा रही महिला किसानों को बॉर्डर पर रोका, जमकर हुई नारेबाजी

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments