Thursday, July 18, 2024
Homedelhiतिहाड़ गैंगवार में एक के पीछे एक दो मर्डर के बाद जागा...

तिहाड़ गैंगवार में एक के पीछे एक दो मर्डर के बाद जागा जेल प्रशासन

दिल्ली की सबसे सुरक्षित जेल माने जाने वाली तिहाड़ जेल में लगातार 19 दिनों में दो गैंगवार सामने आई हैं। इनमें हाल ही में एक नामी गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया का मर्डर हुआ है और पिछले महीने अप्रैल में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य प्रिंस तेवतिया की हत्या कर दी गई थी। तिहाड़ में लगातार दो मर्डर के बाद अब जेल प्रशासन नींद से जागा है। डीजी तिहाड़ ने जेल के नए सिक्योरिटी प्लान के साथ आदेश जारी किया है। नए आदेश के मुताबिक अब जेल में हाई सिक्योरिटी वार्ड के बाहर क्यूआरटी यानी क्विक रिस्पॉन्स टीम तैनात होगी।

तिहाड़ जेल के अंदर टिल्लू ताजपुरिया को बेखौफ होकर मारा

गौरतलब है कि दिल्ली की तिहाड़ जेल में खूंखार गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के बाद से ही जेल की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं। तिहाड़ जेल के अंदर से सामने आई सीसीटीवी फुटेज में हत्यारे टिल्लू ताजपुरिया को बेरहमी से चाकू मारते हुए साफ दिख रहे हैं। सितंबर 2021 में रोहिणी कोर्ट शूटआउट मामले में सुनील बालियान उर्फ ताजपुरिया मुख्य आरोपी था, जिसमें उसके दोस्त से गैंगस्टर बने जितेंद्र मान उर्फ गोगी की मौत हो गई थी।

तेवतिया की भी तिहार जेल हुई थी हत्या

वहीं इसके अलावा, इस साल अप्रैल में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य प्रिंस तेवतिया की भी तिहाड़ जेल के अंदर गैंगवार में हत्या कर दी गई थी। जेल नंबर 3 में बंद, तेवतिया को पांच से सात बार चाकू मारा गया था। इसके बाद उसे दिल्ली के दीन दयाल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया था।

एंटी-राइट्स इक्विपमेंट से लैस होगी क्यूआरटी टीम

तिहाड़ डीजी के निर्देशों के मुताबिक हाई सिक्योरिटी वार्ड के बाहर क्यूआरटी (QRT) की जो टीम तैनात होगी, उसमें तमिलनाडु स्पेशल पुलिस, सीआरपीएफ के जवान तैनात होंगे। इन जवानों के पास एंटी-राइट्स इक्विपमेंट होंगे। इसमें हेलमेट, बुलेटप्रूफ जैकेट, चिल्ली पावडर जैसी चीजें शामिल होंगी। डीजी के निर्देश के मुताबिक, ना सिर्फ हाई सिक्योरिटी वार्ड के बाहर बल्कि जेल के बाहर भी ये क्यूआरटी (QRT) टीम तैनात की जाएगी। इतना ही नहीं, तिहाड़ जेल के बाहर ITBP के जवानों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।

read more : मैं अध्यक्ष पद से इस्तीफे का ऐलान वापस लेता हूं – शरद पवार

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments