Thursday, July 18, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिले बिहार के सीएम नीतीश कुमार

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिले बिहार के सीएम नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से मिलने लखनऊ में समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचे। सीएम नीतीश कुमार और अखिलेश यादव की यह मुलाकात विपक्ष की एकजुटता को लेकर मानी जा रही है। क्योंकि इससे पहले सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात की है।

सतर्क रहना है इसलिए बातचीत कर रहे हैं – नीतीश कुमार

कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी नेता ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद सीएम नीतीश कुमार ने कहा था कि अब पता नहीं, ये(भाजपा) इतिहास बदल देंगे या क्या कर देंगे ? इसके साथ ही जद(यू) नेता नीतीश कुमार ने कहा था कि सभी को सतर्क होना है। इसलिए हम सभी के साथ बातचीत कर रहे हैं। वहीं सीएम नीतीश ने कहा था कि हमारे बीच बहुत अच्छी बात हुई है। आवश्यकता अनुसार हम भविष्य में अन्य पार्टियों को साथ में लाकर बातचीत करेंगे।

सभी लोग आपस में बैठकर बातचीत करें – नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बातचीत हो ही गई है और पहले तो हमारा संबंध इनके साथ रहा ही है। आना जाना हमारा यहां से बराबर होता था। कुछ वर्षों से हम लोग नहीं आ पा रहे थे। उनसे बात हुई तो बहुत खुशी हुई है। हम लोगों की जो बातचीत हुई, वह मुख्य रूप से यह है कि हमलोगों को ज्यादा से ज्यादा सभी पार्टियों के साथ मिलकर कर अगले लोकसभा के चुनाव से पहले पूरी तैयारी करनी है। नीतीश कुमार ने कहा कि सभी लोग आपस में बैठकर बातचीत करें और आगे का सब कुछ तय करें। देश हित में आगे जो कुछ भी करना है इस पर विचार कर लें।

जेपी मूवमेंट की शुरुआत बिहार से हुई थी – ममता बनर्जी

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मुझे खुशी हुई कि नीतीश और तेजस्वी जी अपने मंत्रियों के साथ आए। ममता बनर्जी ने कहा कि हम लोगों ने नीतीश जी से रिक्वेस्ट किया है कि जिस तरह से जयप्रकाश जी का आंदोलन बिहार से हुआ था तो हम भी बिहार में ऑल पार्टी मीटिंग करें हमें एक संदेश देना है कि हम सभी एक साथ हैं। मैंने तो पहले ही कह दिया है कि मुझे इससे कोई एतराज नहीं है, मैं चाहती हूं कि बीजेपी जीरो बन जाए। इसके साथ ही सीएम ममता बनर्जी ने कहा-” नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने बीजेपी के खिलाफ अच्छा काम किया है।

read more : पाकिस्तानी मूल के लेखक तारिक फतेह का हुआ निधन, लम्बे समय से थे बीमार

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments