Thursday, July 18, 2024
Homeखेल'बेईमानी' का शिकार हुए शाकिब अल हसन , पाकिस्तान सेमीफइनल में

‘बेईमानी’ का शिकार हुए शाकिब अल हसन , पाकिस्तान सेमीफइनल में

टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप दो में नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर बड़ा उलटफेर किया। इससे दक्षिण अफ्रीका की टीम तो विश्व कप से बाहर हो गई, लेकिन पाकिस्तान और बांग्लादेश दोनों की उम्मीदें जगा गई। दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच मैच के बाद रविवार को दूसरा मुकाबला पाकिस्तान और बांग्लादेश के ही बीच था। पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप-2 में होने वाला लीग मैच क्वार्टर फाइनल से कम नहीं है।

जो भी टीम मैच जीतेगी वह सेमीफाइनल का टिकट कटा लेगी। वही बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन के विकेट को लेकर विवाद छिड़ गया। शाकिब को शादाब खान की गेंद ऑनफील्ड अंपायर ने एलबीडब्ल्यू आउट दिया, बांग्लादेशी कप्तान ने बिना देरी किए रिव्यू ले लिया।

थर्ड अंपायर से हुई गलतीं

शाकिब ने मामले को थर्ड अंपायर के पास इस उम्मीद में भेजा कि उन्हें शायद न्याय मिले, क्योंकि उन्हें विश्वास था कि गेंद उनके बल्ले पर लगी है। हालांकि, उन्हें क्या पता था कि थर्ड अंपायर भी बड़ी गलती कर सकते हैं। रिव्यू में साफ दिखा कि गेंद बल्ले पर लग रही थी और गेंद और बल्ले के बीच काफी गैप था। हालांकि, थर्ड अंपायर का मानना कुछ और ही था। उन्हें लगा कि बैट गेंद पर लगने की बजाय जमीन पर लगी है और बॉल-बॉट के बीच कोई संपर्क नहीं हुआ। शाकिब अल हसन गोल्डन डक का शिकार हुए। बांग्लादेश का स्कोर एक समय 73 रन पर एक विकेट था |

लेकिन शादाब खान ने एक ही ओवर में सौम्य सरकार और शाकिब अल हसन को आउट करके बांग्लादेश को बैकफुट पर ढकेल दिया। भारत ग्रुप-2 से सेमीफाइनल में जगह बना चुका है और अब यह मैच जो भी टीम जीतेगी वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। ग्रुप-1 से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड सेमीफाइनल का टिकट कटा चुके हैं।

पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने अंपायरों की आलोचना

इस फैसले के बाद कुछ पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने अंपायरों की आलोचना की शास्त्री ने कहा- बल्ले के नीच परछाई बताती है कि बैट हवा में था और गेंद बल्ले पर ही लगी थी। इसलिए शाकिब नॉटआउट थे। शाकिब इससे जरूर नाखुश होंगे। इसने मैच के पूरे मोमेंटम को बदल कर रख दिया। पाकिस्तान ने बड़े मैच में बड़े खिलाड़ी को आउट किया। जब आपका कप्तान इस तरह आउट हो तो डगआउट का माहौल खराब हो जाता है।

read more : घुट रहा दिल्ली-एनसीआर का दम, एक्यूआई 500 के पार , फेफड़ों को करें डिटॉक्स

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments