Wednesday, July 17, 2024
Homedelhiविमान में पेशाब कांड के आरोपी शंकर मिश्रा पर बड़ा एक्शन, लगाया...

विमान में पेशाब कांड के आरोपी शंकर मिश्रा पर बड़ा एक्शन, लगाया 4 महीने के लिए प्रतिबंध

एयर इंडिया ने एक बुजुर्ग महिला सह-यात्री पर पेशाब करने के आरोपी शंकर मिश्रा पर चार महीने के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार एयरलाइन ने इस मामले पर एक आंतरिक रिपोर्ट भी दायर की है। आरोपी शंकर मिश्रा पर आरोप है कि उसने नशे की हालत में पिछले साल 26 नवंबर को एयर इंडिया की न्यूयॉर्क-नई दिल्ली उड़ान में महिला सहयात्री पर पेशाब किया। एयर इंडिया ने शुरुआत में आरोपी यात्री पर विमान में यात्रा करने पर 30 दिन का प्रतिबंध लगाया गया था और स्थिति से निपटने में चालक दल के सदस्यों से हुई चूक की जांच के लिए एक आंतरिक समिति का गठन किया गया था, जिसकी रिपोर्ट अब आई है।

आरोपी शंकर मिश्रा न्यायिक हिरासत में

आरोपी शंकर मिश्रा को 7 जनवरी को अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पीड़ित महिला की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने चार जनवरी को आरोपी शंकर मिश्रा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 294, 354, 509, 510 और विमान कानून के तहत मामला दर्ज किया गया था। बीते 7 जनवरी को दिल्ली पुलिस ने शंकर मिश्रा को बेंगलुरु शहर के संजय नगर इलाके से गिरफ्तार किया था, जहां स्थानीय पुलिस ने दिल्ली पुलिस की मदद की थी।

महिला ने खुद ही अपने ऊपर पेशाब किया – आरोपी शंकर मिश्रा

पिछले हफ्ते 13 जनवरी को आरोपी शंकर मिश्रा ने दिल्ली की एक अदालत से कहा था कि उसने आपत्तिजनक कृत्य नहीं किया। इसके साथ ही उसने आरोप लगाया कि ऐसा प्रतीत होता है कि महिला ने खुद ही अपने ऊपर पेशाब किया था। कथित घटना को लेकर कुछ सहयात्रियों द्वारा आरोपी की निंदा किए जाने और घटना होने के संबंध में पीड़ित महिला के साथ आरोपी के व्हाट्सऐप संदेशों के बावजूद पहली बार उसके वकील ने दावा किया कि घटना हुई ही नहीं थी।

न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही फ्लाइट में हुआ था यह मामला

चार जनवरी को दर्ज एफआईआर के मुताबिक, महिला सहयात्री पर कथित तौर पर पेशाब करने वाले शंकर मिश्रा ने पीड़िता से माफी मांगी थी। शिकायत नहीं करने का आग्रह करते हुए कहा था कि वह नहीं चाहता कि उसकी हरकत की वजह से उसकी पत्नी और बच्चे परेशान हों। प्राथमिकी के अनुसार, पीड़िता ने कहा कि उनके न चाहते हुए भी उन्हें आरोपी से बात करके मामला सुलझाने को कहा गया।

प्राथमिकी के अनुसार, 26 नवंबर को एआई-102 विमान में भोजन दिए जाने के बाद जब बत्तियां बंद की गईं। तो ‘बिजनेस क्लास’ में 8ए सीट पर बैठा नशे में धुत्त एक पुरुष यात्री एक बुजुर्ग महिला की सीट के पास गया और उन पर पेशाब कर दिया। हालांकि दिल्ली पुलिस ने पीड़ित महिला का 164 का बयान मजिस्ट्रेट के सामने रिकॉर्ड करा दिया। पिछले दिनों पुलिस ने कहा था कि महिला जांच में सहयोग नहीं कर रही हैं।

read more : मुंबई पुलिस की हिरासत में राखी सावंत, शर्लिन चोपड़ा से जुड़ा है मामला

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments