Wednesday, June 19, 2024
Homeदेशबृज भूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करे सरकार, खाप पंचायतों ने दिया...

बृज भूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करे सरकार, खाप पंचायतों ने दिया अल्टीमेटम

खिलाड़ियों को न्याय दिलाने को लेकर कुरुक्षेत्र की जाट धर्मशाला महापंचायत के लिए शुक्रवार को विभिन्न खापों के प्रतिनिधि एकत्रित हुए। पंचायत में खापों ने केंद्र सरकार को 9 जून तक का अल्टीमेटम दिया है। राकेश टिकैत बोले कि बृजभूषण की गिरफ्तारी से कम कोई समझौता मंजूर नहीं है।

पंचायत के बाद कमेटी की बैठक में प्रतिनिधियों के लिए फैसले को सुनाते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि 9 जून तक सरकार के पास समय है। बातचीत कर हल निकाले, अन्यथा अगले दिन खिलाड़ियों के साथ बैठकर आंदोलन शुरू किया जाएगा। फिर से खिलाड़ियों को जंतर मंतर पर बैठाया जाएगा। गांव गांव में आंदोलन चलाया जाएगा। आरोपी बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी से कम कोई समझौता मंजूर नहीं है। उन्होंने कहा कि देशभर में पंचायत की जाएंगी।

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि पहलवानों के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस लिए जाएं और बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी होनी चाहिए। इस पंचायत में नैन खाप के प्रधान नफे सिंह नैन, गार्डन खाप के प्रधान सूरजभान, सहारन खाप के प्रधान साधु राम लेखा, चहल खाप के प्रधान बलवीर सिंह, उजाना खाप के प्रधान रोहतास, बालू खाप के प्रधान रामचंद्र, बनवाला खाप के प्रधान ओमप्रकाश, सिंगरोहा खाप के रमेश नंबरदार, पालम दिल्ली खाप के रामकुमार बेनीवाल और इसके अलग भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष रतनमान सहित उत्तर भारत की कई खापों के प्रतिनिधि पहुंचे।

पहलवानों के समर्थन में लामबंद हुए ग्रामीण और किसान यूनियन

सांसद बृजभूषण सिंह शरण की गिरफ्तारी की मांग करने वाली पहलवानों को लगातार समर्थन मिल रहा है। शुक्रवार को सोनीपत के गांव राठधना गांव सरोहा बाहरा खाप ने बैठक कर बेटियों को न्याय दिलाने के लिए जारी लड़ाई में हर संभव मदद देने की घोषणा की है। साथ ही 4 जून को मुंडलाना में होने वाली पंचायत में बढ़चढ़ कर भाग लेने पर सहमति बनाई गई।

बेटियों को न्याय दिलाकर रहेंगी सरोहा खाप

सरोहा बाहरा खाप की पंचायत में हवा सिंह सरोहा ने कहा उनकी खाप पूरी तरह से बेटियों की लड़ाई को आगे खड़ी होकर लड़ेगी। उन्होंने कहा कि बेटियों ने अपने पदक गंगा में प्रवाहित करने का निर्णय लिया था। तब सरोहा खाप ने तुरंत पहल करते हुए किसान नेता नरेश टिकैत से संपर्क कर उन्हें बेटियों की मदद को भेजा था। पूरे देश की खापों को वह पूरा समर्थन देंगे। गंभीर आरोप के बावजूद भी सांसद बृजभूषण को गिरफ्तार नहीं करना गलत है। इसे लेकर आवाज उठाई जाएगी। सतीश सरोहा ने कहा कि बेटियों को न्याय दिलाकर रहेंगे।

मुंडलाना में चार जून को होने वाली खाप पंचायत

पॉक्सो लगने के बाद भी सांसद बृजभूषण को गिरफ्तार नहीं कर सरकार उसे बचाने में लगी है। यह गलत है, जिसे सहन नहीं किया जाएगा। अब सर्वखाप के निर्णय पर सभी अडिग रहेंगी। जब तक बेटियों को न्याय नहीं मिलेगा तब तक भाजपा के किसी नेता को गांव में नहीं आने देंगे। खाप सदस्य दलबीर सिंह ने बताया कि बेटियों के सामने एक चरित्रहीन आदमी खड़ा है। हम अपनी बेटियों के साथ खड़े है। मुंडलाना की चार जून को होने वाली पंचायत में जो भी फैसला होगा उसे पूरी तरह निभाया जाएगा।

मुडलाना गांव में संघर्ष का बजेगा बिगुल

भारतीय किसान यूनियन चडुनी ग्रुप की बैठक जिलाध्यक्ष सुधीर जाखड़ की अध्यक्षता में किसान भवन में हुई।जिसमें यूनियन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल हुए। बैठक में महिला पहलवानों की शिकायत पर भाजपा के नेता बृजभूषण पर किसी प्रकार की कार्यवाही ना होने पर रोष जताया और सरकार को आर पार की करने की खुले शब्दों में चुनौती दी। सुधीर जाखड़ ने कहा कि 4 जून को सोनीपत के गांव मुडलाना में यूनियन के अध्यक्ष गुरनाम सिंह पहुंचेंगे। इस बैठक में पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। इनके अलावा पहलवान विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और राज्यसभा सदस्य जयंत चौधरी पहुंचेंगे।

read more : दिल्ली आबकारी नीति केस में मनीष सिसोदिया को दिल्ली हाईकोर्ट से मिली राहत

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

Comments are closed.

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments