Thursday, July 18, 2024
Homeदेशशरद पवार की तबीयत खराब, मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में हुए...

शरद पवार की तबीयत खराब, मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में हुए भर्ती

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया । एनसीपी के मुताबिक शरद पवार को बुधवार को अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी । एनसीपी ने कहा कि अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद वह 4-5 नवंबर को शिरडी में होने वाले पार्टी के शिविर में हिस्सा लेंगे । एनसीपी ने कहा कि शिरडी में अपनी पार्टी के शिविर में हिस्सा लेने के अलावा शरद पवार नांदेड़ के रास्ते महाराष्ट्र में प्रवेश करने के एक दिन बाद 8 नवंबर को कांग्रेस की ‘भारत जोड़ी यात्रा’ में भी हिस्सा लेंगे ।

इससे पहले शरद पवार ने कहा था कि कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण और बालासाहेब थोराट ने उनसे मुलाकात की और उन्हें राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा बनने का निमंत्रण दिया था । 81 वर्षीय पवार बीमार होने के बाद भी लंबे समय से राजनीति में सक्रिय बने हुए हैं। महाराष्ट्र की राजनीति में उनकी अहम भूमिका है। पूर्ववर्ती उद्धव ठाकरे नीत महाविकास अघाड़ी सरकार के गठन में उनकी अहम भूमिका थी।

पवार की सेहत को लेकर एनसीपी का पत्र

शरद पवार को क्या हुआ है इस बारे में पत्र में खुलासा नहीं किया गया है। पार्टी ने पवार की बीमारी का खुलासा नहीं किया है, लेकिन एक अधिकारी ने कहा कि पुणे जिले के कुछ बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के अपने हालिया दौरे के बाद से वह कमजोरी महसूस कर रहे थे। इस बाबत एनसीपी ने एक लेटर जारी कर सभी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से अस्पताल में भीड़ नहीं लगाने का अनुरोध किया है।

तीन दिन निगरानी में रखा जाएगा

अस्पताल सूत्रों के अनुसार पवार की हालत अभी ठीक नहीं है, इसलिए उन्हें अगले तीन दिन डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा। उनके भावी कार्यक्रम निरस्त किए जाने की भी संभावना जताई गई है। पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को ब्रीच केंडी अस्पताल में भीड़ नहीं करने की सलाह दी गई है।

पवार को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण

पवार आगामी नवंबर में होने वाले पार्टी कार्यक्रमों में शामिल होते रहेंगे। यह भी कहा जा रहा है कि वह कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो’ यात्रा में भी शामिल होने वाले हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में जारी भारत जोड़ो यात्रा 8 अवंबर को महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी। पदयात्री नांदेड़ के जरिए राज्य में यात्रा का आगाज करेंगे। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले का कहना है कि पवार ने यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। उन्होंने बताया था कि उद्धव ठाकरे को भी निमंत्रण भेजा गया था। हालांकि, उनकी ओर से अभी तक इसे स्वीकार नहीं किया गया है।

read more : मोरबी पुल हादसे में 134 लोगों की मौत , हिरासत में लिए गए 9 लोग

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments