Thursday, July 18, 2024
Homedelhi.....अब इंडिगो फ्लाइट में बवाल, नशे में धुत यात्रियों ने एयर होस्टेस...

…..अब इंडिगो फ्लाइट में बवाल, नशे में धुत यात्रियों ने एयर होस्टेस से की बदसलूकी

फ्लाइट में यात्रियों के तांडव की कड़ी में इस बार नई खबर बिहार की राजधानी पटना से है। जहा इंडिगो की फ्लाइट में दिल्ली से पटना आ रहे तीन युवकों ने नशे की हालत में जमकर बवाल किया। पहले वह तीनो युवक फ्लाइट में यात्रा कर रहे यात्रियों से उलझे गए। उनके बीच बचाव के लिए एयरहोस्टेस गईं। तो उन यूवको ने एयरहोस्टेस बदसलूकी की । मामला बिगड़ता देख कैप्टन ने दखल दी तो उनके साथ भी मारपीट की गई।

इंडिगो की फ्लाइट 6E-6383 में यह घटना हुई। रोहित कुमार, नीतीश कुमार और पिंटू कुमार ने यह गुंडई करते समय खुद को एक राजनीतिक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष का खास आदमी बताया। मामले में एयरपोर्ट पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक, आरोपी शराब पीकर इंडिगो की फ्लाइट 6E-6383 में चढ़े थे। रात 10:00 बजे दिल्ली से पटना पहुंचने के बाद दो आरोपियों को एयरपोर्ट के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया गया। सीआईएसएफ ने दो को पकड़कर एयरपोर्ट थाने के हवाले कर दिया है, जबकि एक युवक फरार हो गया है। पकड़े गए आरोपियों की ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट कराई गई है, जिसमें उनके शराब पीने की पुष्टि हुई है। तीनों बिहार के वैशाली के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

दिल्ली से बिहार के लिए उड़ान भरी थी फ्लाइट

घटना को लेकर इंडिगो के अधिकारियों ने पुलिस से शिकायत की है। आरोपियों से एयरपोर्ट थाने की पुलिस पूछताछ कर रही है। एयरपोर्ट थाना के प्रभारी ने कहा कि मारपीट या छेड़खानी की घटना जैसी कोई जानकारी इंडिगो के मैनेजर की तरफ से लिखित शिकायत में नहीं की गई है, सिर्फ शराब के नशे में होने की लिखित शिकायत दी गई है, इसलिए एक्साइज एक्ट के तहत ही पकड़े गए लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बताया जा रहा है कि फ्लाइट दिल्ली से बिहार के लिए उड़ान भरी, तो आरोपियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। हंगामे को देखते एयर होस्टेस उन्हें समझाने पहुंची, लेकिन वे उनके साथ भी बसलूकी करने लगे। वहीं, विमान के पायलट से भी मारपीट की। विमान के पायलट ने फोन कर संबंधित अधिकारियों को इसके बारे में जानकारी दी।

गो फर्स्ट की फ्लाइट में एयर होस्टेस से बदसलूकी

गौरतलब है कि बीते दिनों 6 जनवरी को दिल्ली से गोवा आ रही गो फर्स्ट की फ्लाइट में एयर होस्टेस से बदसलूकी का मामला सामने आया था। एक विदेशी टूरिस्ट ने एयर होस्टेस को अपने पास बैठने को कहा और फ्लाइट अटेंडेंट से अश्लील बातें भी की। एयरलाइंस ने विदेशी यात्री को गोवा के नए एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ के हवाले कर दिया है।

एयर इंडिया की फ्लाइट में दुर्व्यवहार

इससे पहले बीते साल 26 नवंबर 2022 को फ्लाइट में दुर्व्यवहार का मामला सामने आया था। न्यूयॉर्क से आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट AI 102 में महिला बिजनेस क्लास में सफर कर रही थीं। आरोप है कि लंच के बाद लाइट्स बंद थी, तभी आरोपी शंकर मिश्रा ने बुजुर्ग महिला की सीट के पास आकर उनके ऊपर पेशाब कर दी थी। महिला पर पेशाब करने वाले आरोपी को 42 दिन बाद गिरफ्तार किया गया।

पूर्ण शराबबंदी वाले बिहार में पीकर आना भी अपराध

बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू होने के बाद से दूसरे राज्यों के एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर बिहार जा रहे यात्रियों को इस बात के लिए सावधान किया जाता है कि नशे में बिहार जाने पर जेल हो सकती है। विमान में यात्रा कर रहे तीनों यात्री वैशाली के बताए गए।

जबकि खुद को राजनेता का करीबी बताने का मतलब यह है कि वह बिहार के नियमों से पूरी तरह वाकिफ होंगे। इसके बावजूद तीनों शराब पीकर न केवल पटना की फ्लाइट पर आए। बल्कि खुद को राजनेता का करीबी बताते हुए नशे में बदसलूकी और मारपीट भी की ।

read more : उत्तर से दक्षिण तक ठंड ने बरपाया कहर, कोहरे के कारण दृश्यता हुई शून्य

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

Comments are closed.

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments