Wednesday, July 17, 2024
Homeदेशनीतीश के लिए एनडीए के दरबाजे बंद, अमित शाह ने किया तीखा...

नीतीश के लिए एनडीए के दरबाजे बंद, अमित शाह ने किया तीखा हमला

बिहार दौरे पर पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह ने नवादा में जनसभा को संबोधित करते हुये बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के लिए एनडीए के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो गए हैं। गृह मंत्री अमित शाह के बिहार दौरे की चर्चा काफी दिनों से हो रही थी। राज्य के दौरे पर पहुंचे अमित शाह ने नवादा में एक जनसभा को संबोधित कर एक तरफ चुनावी शंखनाद किया। उनके इस बयान से राजनीतिक हलचल तेज होने वाली है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव की तरह तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे हैं। अमित शाह ने कहा, “आज मैं सासाराम जाने वाला था लेकिन वहां दुर्भाग्यपुर्ण घटना हुई। लोग मारे जा रहे हैं, गोलियां चल रही हैं, आंसू गैस छुट रहे हैं। मैं वहां नहीं जा पाया। आज मैंने राज्यपाल को फोन किया तो लल्लन सिंह बुरा मान गए कि आप क्यों बिहार की चिंता करते हो।”

लालू यादव को दी नसीहत

इस दौरान उन्होंने लालू प्रसाद यादव से भी कहा, “नीतीश बाबू सत्ता के लालच ने आपके लालू की गोदी में बैठने के लिए विवश कर दिया। मैंने ऐसी स्वार्थी सरकार नहीं देखी है। एक व्यक्ति को पीएम बनना है और लालू जी के बेटे को मुख्यमंत्री बनना है। लालू जी से भी कहने आया हूं कि लालू जी नीतीश जी प्रधानमंत्री बनने वाले नहीं हैं। वहां जगह खाली नहीं है और अगर मोदी जी पीएम बने तो नीतीश जी आपके बेटे को सीएम नहीं बनाएंगे।

अमित शाह का दावा- बिहार में जीतेंगे 40 की 40 सीटें

अमित शाह ने 2024 के लोकसभा चुनाव में बिहार की 40 सीटें जीतने का दावा किया। उन्होंने कहा कि पूरे बिहार में कमल खिलने वाला है। 2024 में फिर से मोदी जी सभी 40 सीट जितने जा रहे हैं। शाह ने केंद्र द्वारा किए कामों का उल्लेख किया और कहा कि कश्मीर हमारा है। हमनें राम मंदिर बनाया।

तीसरी बार भी पीएम बनेगे मोदी – अमित शाह

अमित शाह ने सासाराम में सभा नहीं होने पर अफसोस जताया और कहा कि अगले दौरे में सासाराम में ही सम्राट अशोक के सम्मेलन में जरूर आएंगे। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद के साथ जाने वाली सरकार बिहार में शांति कभी नहीं ला सकती है। नीतीश जी को सत्ता के गोद में बैठने को मजबूर किया। हमारी कोई मजबूरी नहीं है जनता के बीच में जाकर सत्ता में जाएंगे। तीसरी बार भी नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। बिहार की जनता गलतफहमी में नहीं है।

अमित शाह ने कहा, नीतीश कुमार ने जीवन में कई पार्टियां बदलीं

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि बिहार की सरकार बुरी नीयत और बुरी नीति की सरकार है। भ्रष्टाचार का B, अराजकता का A और दमन का D, इन तीनों से मिलकर ये सरकार बनी है और इसे उखाड़कर फेंक देना है। नीतीश बाबू आपने अपने जीवन में कई पार्टियां बदली हैं, कई लोगों को धोखा दिया हैं लेकिन जिस यू पी ए में लालू के साथ आप गए हैं, उसने बिहार को क्या दिया ? उन्होंने कहा कि 2009 से 2015 में बिहार को सिर्फ 50 हजार करोड़ रुपये का बजट केंद्र ने दिया था।

बिहार को फंड दे रही केंद्र सरकार – गृह मंत्री अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि बिहार के हर एक पंचायत में कोऑपरेटिव डेयरी बनेगी। केंद्र ने बिहार को 1 लाख 9 हजार करोड़ रुपये दिए। पीएम मोदी 8 करोड़ 70 लाख लाभुकों को मुफ्त अनाज बिहार में दे रहे हैं। 85 लाख किसनों को सस्ती बिजली, 1.10 करोड़ महिला को केंद्र ने गैस दिया। नवादा में रेललाइन, एनएच बनाया। मंच के बगल में रेललाइन गुजरी है। नवादा में खेती हो रही है। बिजली सुधरी है, रजौली में परमाणु क्षमता यूनिट की योजना बन चुकी है।

नालंदा, सासाराम में जानबूझकर कराया गया दंगा – सुशील मोदी

नवादा जिले के हिसुआ स्थित इंटर विद्यालय के मैदान में आयोजित जनसभा में बीजेपी की ओर से राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने नीतीश सरकार पर तीखा हमला बोला है। सुशील मोदी ने कहा कि सासाराम में गृह मंत्री अमित शाह को जाने से रोकने के लिए जानबूझकर दंगा कराया गया। कल रात में भी बम विस्फोट हुआ, जिसमें छह लोग घायल हुए। बिहार शरीफ में कर्फ्यू की स्थिति है। तीन दिनों से बिहार शरीफ हिंसा की आग में जल रहा है। लेकिन नीतीश न तो सासाराम के दंगे को रोक पाए न ही नालंदा के दंगे को।

बिहार में भ्रष्टाचार की सरकार – नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा

हिसुआ की जनसभा में पहुंचे नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने आरोप लगाया है कि बिहार में भ्रष्टाचार की सरकार चल रही है। बिहार के नवादा में पांच लोगों की हत्या हुई थी। उस हत्या को आत्महत्या बताया गया और इस मामले की कोई जांच नहीं की गई। बिहार में भ्रष्टाचार के साथ मिलकर नीतीश कुमार ने सरकार बनाई है।

read more : टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर सलीम दुर्रानी का हुआ निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments