Thursday, July 18, 2024
Homeदेशरुझानों में कांग्रेस को बहुमत, सीएम जयराम ठाकुर सौंपेंगे राज्यपाल को इस्तीफा

रुझानों में कांग्रेस को बहुमत, सीएम जयराम ठाकुर सौंपेंगे राज्यपाल को इस्तीफा

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है। अभी तक सभी 68 सीटों पर रुझान आ चुके हैं। इसमें बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। पूरे राज्य में 59 स्थानों पर बने 68 केंद्रों में मतगणना सुबह 8 बजे शुरू हुई। राज्य में 12 नवंबर को हुए विधानसभा चुनाव में करीब 76.44 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले थे। हिमाचल प्रदेस में परंपरागत रूप से बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला है।

चुनाव आयोग ने कई सीटों पर नतीजों की घोषणा कर दी है। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने 22 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है, जबकि 17 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, बीजेपी ने 14 सीटों पर जीत दर्ज की है और 12 सीटों पर आगे चल रही है। इसके अलावा निर्दलीय प्रत्याशी ने तीन सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने विधानसभा चुनाव में मिली हार को स्वीकार किया है। उन्होंने बताया कि मैं अब से थोड़ी देर में राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दूंगा।

हम हिमाचल प्रदेश का चुनाव जीत चुके हैं – मल्लिकार्जुन खड़गे

हिमाचल में कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “हम हिमाचल प्रदेश का चुनाव जीत चुके हैं। मैं जनता को, हमारे कार्यकर्ताओं को, नेताओं को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्हीं के प्रयासों से यह परिणाम आया है। मैं प्रियंका गांधी को धन्यवाद देना चाहता हूं। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने भी इसमें हमारी मदद की। सोनिया गांधी का आशीर्वाद भी हमारे साथ है।

हिमाचल की जीत मतदाताओं और कार्यकर्ताओं की जीत है – बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हिमाचल में कांग्रेस की जीत पर मीडिया से बात करते हुए कहा, ये जीत हिमाचल प्रदेश में जीत है। वहां की जनता ने कांग्रेस पर भरोसा किया है। मल्लिकार्जुन खरगे के अध्यक्ष बनने की बाद यह पार्टी की पहली जीत है। प्रियंका गांधी ने हिमाचल में पार्टी को मजबूत बनाने के लिए खूब प्रचार किया है। यह जीत वहां के मतदाताओं और कार्यकर्ताओं की जीत है।

आलाकमान तय करेगा सीएम का नाम – प्रतिभा

कांग्रेस की जीत के बाद प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा वीरभद्र सिंह ने खास बातचीत में कहा है कि विधायक क्या चाहते हैं। ये मिलकर तय होगा और उसके बाद पार्टी आलाकमान ही मुख्यमंत्री के चेहरे का नाम तय करेगा। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़, जयपुर या रायपुर जाने की बात कौन कर रहा है। इस बारे में मुझे जानकारी नहीं है और पहले हम किसी एक जगह पर इकट्ठा होंगे। फिर विधायकों की राय ली जाएगी और उसके बाद ही आगे की रणनीति तय होगी।

read more : डिंपल के अच्छे प्रदर्शन के बाद एक हुए चाचा और भतीजा, प्रसपा का सपा में हुआ विलय

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments