Wednesday, July 17, 2024
Homeउत्तर प्रदेशघर पर आने वाली ही थी बारात पर दुल्हन ने उठाया ऐसा...

घर पर आने वाली ही थी बारात पर दुल्हन ने उठाया ऐसा कदम कि बदल गया दूल्हा

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसकी चर्चा पूरे इलाके में है। दरअसल, एक युवती ने शादी वाले दिन ही अपने प्रेमी से मंदिर में विवाह कर लिया। युवती की अरेंज मैरिज शादी होने वाली थी लेकिन उसे दूल्हा मंजूर नहीं था। मामला करारी थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर गवारा गांव का है। प्रेमी से शादी करने के लिए युवती ने अपने प्रेमी के साथ भाग कर एक मंदिर में हिन्दू रीत-रिवाज़ के से शादी कर ली। मंदिर के पुजारी ने विवाह सम्पन्न कराया। शादी होने के बाद युवती प्रेमी को लेकर करारी थाने पहुंची। जहां पर उन्होंने अपने पिता के खिलाफ तहरीर दी।

पिता के खिलाफ पुलिस में शिकायत की

पुलिस को दी गई शिकायत में युवती ने कहा है कि उसने घर से भागकर अपने ब्वॉयफ्रेंड से शादी कर ली है। इससे मेरे पिता बेहद नाराज हैं। उन्होंने जान से मारने की धमकी दी है।लिहाज़ा पुलिस जानमाल की सुरक्षा करे। युवती ने करारी थाने में तहरीर देकर बताया कि वह अपने गांव के एक युवक से प्रेम करती है। दोनों एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे। लेकिन जैसे ही इस बात की जानकारी युवती के घरवालों को हुई तो मिलने जुलने पर रोक लगा दी। युवती ने बताया कि उसके पिता इस रिश्ते के खिलाफ थे। वह उसकी शादी जबरन किसी और लड़के से करना चाह रहे थे।

दूल्हा मंजूर नहीं था

बता दें कि युवती की शादी कल यानी बृहस्पतिवार को थी। युवती की अरेंज मैरिज शादी होने वाली थी, लेकिन उसे दूल्हा मंजूर नहीं था। घर पर बारात आने के पहले ही उसने शादी कर ली। बताया जा रहा है कि घर वाले शादी की तैयारी में जुटे थे। तड़के सुबह लड़की घर से भागकर अपने प्रेमी के पास पहुंची और एक मंदिर में दोनों ने शादी कर ली। मंदिर में सात फेरे लेने के बाद युवती अपने प्रेमी को साथ लेकर करारी थाने पहुंची और अपने पिता के खिलाफ थाने में तहरीर देते हुए पिता से प्रेमी के जान को खतरा बताया है।

पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाया

बृहस्पतिवार को युवती की बारात मंझनपुर थाना क्षेत्र के दिवर कोतारी गांव से आनी थी। शादी की तैयारी लड़के पक्ष ने पूरी कर ली थी। दूसरे अन्य कार्यक्रम बड़े ही धूमधाम से सम्पन्न हुआ था। बारात में शामिल होने के लिए नात रिश्तेदार भी घर पर इकट्ठे हो रहे थे। लेकिन सुबह ही ये खबर आयी कि लड़की ने प्रेमी के साथ मंदिर में प्रेम विवाह कर लिया है। मामले की जानकारी मिलते ही परिजन परेशान हो गए। पुलिस ने लड़के और लड़की के परिजनों को थाने बुलाकर समझा बुझाकर मामला शांत करा दिया।

दोनो एक ही गांव के रहने वाले हैं

सीओ अभिषेक सिंह ने बताया कि एक वीडियो संज्ञान में आया है। जिसमें एक प्रेमी युगल ने मंदिर में शादी की है। जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि दोनों थाना करारी क्षेत्र के रहने वाले है। दोनों एक ही जाति के हैं और एक ही गांव के रहने वाले हैं, जोकि बालिग भी है। कानून व्यवस्था के दृष्टिगत थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी को निर्देशित किया गया है कि प्रकरण को संज्ञान में लेकर सतर्क दृष्टि रखें और आवश्यक कार्रवाई करें।

read more : यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का शेड्यूल जारी

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

Comments are closed.

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments