Wednesday, July 17, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअतीक हत्याकांड की जांच के लिए तीन सदस्यीय एसआईटी गठित

अतीक हत्याकांड की जांच के लिए तीन सदस्यीय एसआईटी गठित

अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की हत्या के बाद अब ताबड़तोड़ एक्शन जारी है। पहले जांच के लिए तीन सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग का गठन किया गया था। लेकिन अब इस हत्याकांड की जांच के लिए तीन सदस्यीय एसआईटी हुई गठित (SIT) का गठन किया गया है। एसआईटी जांच की जिम्मेदारी राज्य के तीन सीनियर अधिकारियों को सौंपी गई है।

इस हत्याकांड की विस्तृत जांच के लिए तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन पुलिस कमिशनर ने किया है। एसआईटी जांच का नेतृत्व डीसीपी क्राइम करेंगे। इसके अलावा एसीपी सतेंद्र तिवारी और क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर ओम प्रकाश सिंह को भी तीन सदस्यीय टीम में रखा गया है। हालांकि इससे पहले रविवार को ही न्यायिक जांच के लिए आयोग का गठन कर दिया गया।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार इलाहाबाद उच्‍च न्‍यायालय के सेवानिवृत्त न्‍यायाधीश अरविन्‍द कुमार त्रिपाठी द्वितीय की अध्‍यक्षता में पूर्व पुलिस महानिदेशक सुबेश कुमार सिंह और सेवानिवृत्त जनपद न्यायाधीश बृजेश कुमार सोनी को बतौर सदस्‍य आयोग में शामिल करते हुए तीन सदस्यीय आयोग का गठन किया गया है।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अतीक अहमद और अशरफ की सनसनीखेज हत्‍या में उच्‍च स्‍तरीय जांच के आदेश दिये थे। इसके साथ ही यह भी कहा कि इसमें तीन सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग का गठन कर मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए। विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा था कि ‘मुख्यमंत्री ने अहमद और अशरफ की हत्या की जांच के लिए तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग के गठन का निर्देश दिया है।’

rerad more : अतीक का पूरा माफिया नेटवर्क मैनेज करता है गुड्डू मुस्लिम, एसटीएफ जुटी है तलाश में

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

Comments are closed.

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments