Wednesday, July 17, 2024
Homeउत्तर प्रदेशउमेश पाल हत्याकांड में आमने आया असद और शूटरों का नया सीसीटीवी...

उमेश पाल हत्याकांड में आमने आया असद और शूटरों का नया सीसीटीवी फुटेज

प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड की योजना 11 फरवरी को बरेली के केंद्रीय कारागार टू में बनाई गई थी, यह बात काफी पहले साबित हो चुकी है। अब जेल में अशरफ से मिलने आए असद समेत शूटरों का वीडियो वायरल हो रहा है। 11 फरवरी को हुई इस मुलाकात का जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें गुड्डू मुस्लिम उर्फ गुड्डू बमबाज, असद, उस्मान और गुलाम के चेहरे साफतौर पर पहचान में आ रहे हैं। इनमें से गुड्डू मुस्लिम को छोड़कर बाकी तीनों एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं। बाकी शूटर अभी तक फरार हैं।

अशरफ से मिलने वाले नहीं जानते थे कौन है अशरफ

बिथरी पुलिस व एसआईटी ने अशरफ से मुलाकात करने वाले जिन राशिद और फुरकान को गिरफ्तार किया था, वे भी अशरफ को नहीं जानते थे। राशिद ने बताया कि लल्ला गद्दी उसका फुफेरा भाई है। बिरादरी का होने के नाते वह उसे 25 जनवरी को अशरफ से मिलवाने ले गया था। इस दौरान जाइद गद्दी, बब्बू गद्दी आदि लोग साथ थे।

उधर, फुरकान ने बताया था कि मौसेरे भाई नाजिश के दोस्त लल्ला गद्दी के साथ सद्दाम को दो साल पहले देखा था। सद्दाम से भी वह इंस्टाग्राम के जरिये जुड़ गया था। एक बार सद्दाम ने उसे बुलाया कि अशरफ से मिलने कुछ लोग आ रहे हैं तो वह भी कभी जेल न देखने की वजह से चला आया। इसी में वह फंस गया है।

असद की अतीक से मुलाकात जेल में हुई मैनुअल तरीके से

एसटीएफ की जांच में अतीक अहमद के बेटे असद का आधार कार्ड पर्ची के साथ मिला था। दोपहर 1.22 बजे सात से आठ लोग जेल आए थे जो 3.14 बजे बाहर निकले। पौने दो घंटे जेल में बिताने के बाद वे चले गए। इससे पहले 26 सितंबर 2021 से 26 जून 2022 के बीच में नौ मुलाकातें कंप्यूटराइज्ड पर्ची से कराई गई थीं। शेष 23 मुलाकातें 14 आवेदन पत्रों पर मैनुअल तरीके से कराई गई थीं।

इन मुलाकातों के लिए केवल दो से तीन लोगों के नाम पते और पहचान पत्र जमा कराए गए थे। इन बिंदुओं पर जांच के बाद पुलिस व डीआईजी जेल की रिपोर्ट के आधार पर वरिष्ठ जेल अधीक्षक समेत सात अधिकारी व कर्मचारी निलंबित हो चुके हैं। जेल वार्डर शिवहरि अवस्थी व मनोज गौड़ अभी जेल में बंद हैं। इनके खिलाफ एसआईटी मुकदमा भी दर्ज करा चुकी है। अब वीडियो वायरल होने से उमेश पाल हत्याकांड की दोबारा चर्चा होने लगी है।

read more : भिंडरावाला की कैसेट सुनने का शौकीन, जानें अमृतपाल सिंह की पूरी क्राइम कुंडली

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

Comments are closed.

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments