Wednesday, July 17, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसीएम योगी के सामने 'कुर्सी' के लिए भिड़ गए मंत्री और पूर्व...

सीएम योगी के सामने ‘कुर्सी’ के लिए भिड़ गए मंत्री और पूर्व मंत्री, वीडियो हुआ वायरल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गणतंत्र दिवस समारोह का भव्य आयोजन किया गया था। गणतंत्र दिवस समारोह में यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ समेत सभी बड़े नेता पहुंचे थे। इसके बाद कई जगहों पर गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम हुआ। लखनऊ में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान पूर्व मंत्री मोहसिन रजा ने ऐसी हरकत की जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में पूर्व मंत्री मोहसिन रजा, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री दानिश आजाद अंसारी को कुर्सी से हटाते नजर आए। हालांकि, मौजूदा मंत्री ने समझदारी दिखाई और पीछे हट गए। अब पूर्व मंत्री की आलोचना हो रही है कि उन्‍हें सबके सामने ऐसा नहीं करना चाहिए था। बता दें कि पूर्व मंत्री मोहसीन रजा मंत्री को हटाकर दानिश आजाद अंसारी को अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री का पद दिया गया है।

कैसे एक पूर्व मंत्री कुर्सी को लेकर मौजूदा मंत्री से भिड़ गए ?

लखनऊ में गणतंत्र दिवस समारोह में यूपी के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री दानिश अंसारी और यूपी के पूर्व मंत्री मोहसीन रजा भी थे। कार्यक्रम के दौरान दानिश अंसारी सीएम योगी के साथ मंच पर बैठने पहुंचे ही थे। तभी दूसरी तरफ से  मोहसिन रजा भी ठीक उसी जगह आ गए जहां दानिश लगभग बैठ गए थे। मोहसिन रजा ने उन्‍हें बीच में ही रोक दिया और धकेलते हुए अगली सीट पर बैठने को कहने लगे। ये घटना मंच पर उस दौरान हुई जब यहां योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक समेत बीजेपी के कई बड़े नेता मौजूद थे। इसी कार्यक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मोहसिन रजा ने किया ट्वीट

मोहसिन रजा ने इस कार्यक्रम को लेकर ट्वीट भी किया। इसमें उन्होंने कहा कि लखनऊ विधानसभा मार्ग पर महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के साथ 74वें गणतंत्र_दिवस पर आयोजित सैन्य शक्ति प्रदर्शन और परेड़ कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

पिछली सरकार में अल्पसंख्यक मंत्री थे मोहसिन रजा

बता दें मोहसिन रजा पिछली सरकार में अल्पसंख्यक मंत्री थे। इस बार इस विभाग की कमान दानिश आजाद अंसारी को सौंपी गई है। दानिश आजाद अंसारी पसमांदा समाज से आते हैं। पसमांदा समाज को बीजेपी इन दिनों साधने में लगी हई है। यही कारण है कि सरकार में दानिश आजाद अंसारी का कद बढ़ गया है।

डिप्टी सीएम के साथ बात कर रहा था, इसलिए बगल में बैठा’

वीडियो वायरल होने के बाद मोहसिन रजा ने सफाई दी। उन्होंने कहा, “कोई विशेष बात नहीं है। डिप्टी सीएम से बात कर रहा था, इसलिए वहीं बैठ गया। इसके अलावा वहां पर कोई ऐसा प्रोटोकॉल नहीं था, जो भी हुआ जल्दबाजी में यह हुआ। दानिश आजाद भी इस बात से सहमत थे, तो वह बगल वाली सीट पर बैठ गए।

इस पर क्या बोला जाए – मंत्री दानिश आजाद

इस मसले पर मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने कहा, “कुछ कहने जैसी बात ही नही हैं। अब इस पर क्या बोला जाए ? यह ऐसी कौन-सी बड़ी बात हैं, जिस पर चर्चा हो। इससे दानिश अंसारी पल भर को असहज हुए लेकिन तुरंत उन्‍होंने मामला संभाल लिया और बगल के सोफे पर बैठ गए। लेकिन इस घटना के दौरान दानिश अंसारी के चेहरे पर अजीब सा भाव साफ देखा जा सकता है।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद चर्चा है कि एक सीनियर मेंबर होने के नाते मोहसिन रजा को बडप्‍पन दिखाना चाहिए था और दानिश जहां बैठ रहे थे वहां बैठने देते।

read more : टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को रौंद फाइनल में की एंट्री, वर्ल्ड चैम्पियन बनने से महज एक कदम दूर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments