Thursday, July 18, 2024
Homeएजुकेशननीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने महाराष्ट्र से एक और गिरफ्तारी...

नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने महाराष्ट्र से एक और गिरफ्तारी की

नीट पेपर लीक का मामला इन दिनों काफी गरमाया हुआ है। मामले की जांच में एजेंसियां लगी हुई हैं। इस बीच केंद्रीय जांच ब्यूरो यानी सीबीआई ने नीट पेपर लीक मामले में महाराष्ट्र एक शख्स को अरेस्ट किया है। सीबीआई (CBI) द्वारा व्यक्ति को महाराष्ट्र के लातूर से गिरफ्तार किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार दावा किया जा रहा है कि शख्स छात्रों से पैसे लेकर उनके अंक बढ़वा देता था। इस मामले में बिहार, गुजरात और झारखंड से कई गिरफ्तारियां की गई हैं।

बता दें कि बीते कल यानी 8 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में नीट मामले को 30 से ज्यादा याचिकाओं पर सुनवाई हुई। मामले पर अगली सुनवाई की तारीख सुप्रीम कोर्ट ने 11 जुलाई तय की और साथ ही सर्वोच्च न्यायालय ने कहा है कि फर्जीवाड़ा करने वाले छात्रों की पहचान की जाए। एनटीए (NTA) से सवाल किया गया कि पहली बार पेपर कब लीक हुआ था। गुरुवार को होने वाली सुनवाई में एनटीए (NTA) को इस सवाल का जवाब देना होगा। सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से कहा है कि एक्सपर्ट की एक टीम बनाई जानी चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट में कुल 38 याचिकाओं पर हुई थी सुनवाई

सर्वोच्च न्यायालय (Supreme court) में बीते कल नीट मामले को लेकर कुल 38 याचिकाओं पर सुनवाई हुई। इनमें से पांच याचिकाएं अलग-अलग राज्यों के हाई कोर्ट से ट्रांसफर होकर सुप्रीम कोर्ट में आई हैं। कई याचिकाओं में परीक्षा रद्द करने की मांग की गई है।

पेपर लीक हुआ है- सीजेआई

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान सीजेआई ने कहा कि पेपर लीक हुआ है, यह तो तय है। अब बस इतना पता लगाना है कि यह बड़े स्तर पर हुआ है या छोटे स्तर पर हुआ। अगर पेपर लीक ऑनलाइन हुआ है तो परीक्षा रद्द करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। वहीं एनटीए ने यह मानने से इंकार किया कि पेपर लीक हुआ है और सरकार की तरफ से कहा गया कि परीक्षा रद्द होने से छात्रों को बड़ा नुकसान होगा।

read more : यूपी में और महंगी हुई पढ़ाई : पब्लिक स्कूलों की फीस 12% तक बढ़ी, ऐसा क्यों आईये जानें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments