Thursday, July 18, 2024
Homeदेशपीएम नरेंद्र मोदी की मां हीरा बेन अस्पताल में भर्ती , मिलने...

पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीरा बेन अस्पताल में भर्ती , मिलने के लिए पहुंच सकते हैं पीएम

पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीरा बेन की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें अहमदाबाद के अस्पताल यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में भर्ती करवाया गया है। वह करीब 100 वर्ष की हैं। अस्पताल की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक उनकी हालत स्थिर है। उन्हें बुधवार सुबह ही अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इसी साल 18 जून को उन्होंने अपना 100वां जन्मदिन मनाया हैं। पीएम मोदी अपनी मां के बेहद करीब हैं।

वह करीब-करीब अपने हर जन्मदिन पर उनसे मिलने जाया करते हैं। हीरा बेन गांधीनगर में रहती हैं। इस माह यानी 5 दिसंबर को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतदान करने हीरा बेन व्हीलचेयर पर पोलिंग बूथ पहुंची थीं। अस्पताल में पीएम मोदी के परिवार के अन्य सदस्य मौजूद हैं। हीरा बेन अपने छोटे बेटे के साथ गांधीनगर के बाहरी इलाके के रायसन गांव में रहती हैं। उनका जन्म 18 जून 1923 को हुआ था।

पीएम मोदी ने लिखा था ब्लॉग

कई बार पीएम मोदी कह चुके हैं कि उनके लिए मां केवल एक शब्द नहीं बल्कि इस शब्द में स्नेह, धैर्य, भरोसा और विश्वास सब कुछ समाहित है। उन्होंने कहा था कि दुनिया का कोई भी कोना हो, कोई भी देश हो, हर संतान के मन में सबसे अनमोल स्नेह मां के लिए होता है। मां सिर्फ हमारा शरीर ही नहीं गढ़ती बल्कि हमारा मन, हमारा व्यक्तित्व, हमारा आत्मविश्वास भी गढ़ती है।

वैक्सीन लेकर लोगों के बीच उदाहरण पेश किया था

पीएम मोदी की माँ हीरा बेन ने कोरोना काल में उस समय वैक्सीन लिया। जब लोग इसे लेने से डर रहे थे। हीरा बेन के इस कदम को देखकर समाज में कई लोग वैक्सीन लेने के लिए आगे आए। इतना ही नहीं वह चुनाव में भी मतदान केंद्र पर जाकर वोट करती हैं।

अस्पताल ने जारी की ताजा रिपोर्ट

यूएन मेहता अस्पताल प्रबंधन ने ताजा रिपोर्ट जारी करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बेन को अहमदाबाद में यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में भर्ती कराया गया है। उनकी स्वास्थ्य स्थिति फिलहाल स्थिर है।

पीएम के छोटे भाई कार दुर्घटना में हुए थे घायल

इससे पहले मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे भाई प्रह्लाद मोदी एक कार एक्सीडेंट में घायल हो गए थे। खबरों के मुताबिक, वह अपने बेटे, बहू और पोते के साथ बांदीपुर जा रहे थे। जब उनकी मर्सिडीज बेंज कार कर्नाटक के मैसूरु के पास डिवाइडर से टकरा गई। प्रह्लाद मोदी को उनके परिवार के साथ इलाज के लिए जेएसएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, कहा जा रहा है कि उन्हें मामूली चोटें आई हैं और फिलहाल वे सुरक्षित हैं।

read more : लखनऊ में ठंड ने तोड़ा 10 साल का रिकॉर्ड, आगरा, अयोध्या सहित जानें शहरों का हाल

RELATED ARTICLES

2 COMMENTS

Comments are closed.

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments