Thursday, July 18, 2024
Homeउत्तर प्रदेशआरिफ से बिछड़कर उदास है उसका दोस्त सारस, खाना पीना छोड़ा

आरिफ से बिछड़कर उदास है उसका दोस्त सारस, खाना पीना छोड़ा

कभी अमेठी के आरिफ और सारस की दोस्ती सोशल मीडिया पर छाई रहती थी। अब उनका बिछड़ना भी सुर्खियों में बना हुआ है। सारस को आरिफ से जुदा कर कानपुर प्राणी उद्यान लाया गया है। वह 15 दिन के लिए एक अलग जगह क्वारंटाइन रहेगा है। हालांकि अपने दोस्त आरिफ से बिछड़ कर सारस बेहद उदास है। आलम यह है कि उसने कानपुर प्राणी उद्यान पर आने के बाद से खाना तक छोड़ दिया है।

आरिफ से दोस्ती टूटने के बाद अब सारस का नया घर कानपुर प्राणी उद्यान है, जहां अभी डॉक्टरों की देखरेख में उसको रखा गया है। हालांकि सारस अपने दोस्त आरिफ से अलग होकर बेहद दुखी है और इतने दिनों से खुले आसमान में रह रहे सारस को अब चिड़ियाघर के पिंजड़े रास नहीं आ रहे हैं। फिलहाल सारस ने खाना तक छोड़ रखा है। जिस वजह से उसका स्वास्थ्य भी लगातार खराब हो रहा है।

तनाव में है आरिफ का दोस्त सारस

कानपुर प्राणी उद्यान के पीआरओ विश्वजीत सिंह तोमर ने बताया कि सारस तनाव में है। वह नई जगह आया है, इस वजह से थोड़ा ज्यादा समस्या आ रही है। कुछ दिनों में वह स्वस्थ और सामान्य हो जाएगा। वहीं, अब सारस की सेहत को देखते हुए उसके लिए एक नया डाइट चार्ट भी बनाया गया है। इसके तहत उसे खाने में दाल, चावल और आलू दिया जाएगा। इसके साथ बर्ड फीड भी दिया जाएगा, जिसमें कई प्रकार की दालें शामिल होती हैं।

सारस के दोस्त आरिफ पर मामला दर्ज

वहीं, वन विभाग ने सारस के दोस्त आरिफ पर मामला दर्ज कराया है, जिसको लेकर आरिफ का भी दर्द लगातार देखने को मिल रहा है। आरिफ का कहना है कि वन विभाग से नोटिस आया है कि उसके खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है। सारस उसका दोस्त था, उसने उसका इलाज किया था। इसी बात से आगे बताते हुए आरिफ ने कहा कि मैं चाहता था कि सारस चला जाए, लेकिन वह मेरे साथ ही रहने लगा। मैंने उसने पाला नहीं बल्कि वह स्वयं अपने मन से मेरे पास रहता था। अब इसमें मेरी क्या गलती थी ?

read more : मेरा नाम सावरकर नहीं गांधी है और गांधी किसी से माफी नहीं मांगता – राहुल गांधी

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

Comments are closed.

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments