यूपी में स्टाफ नर्स के पदों पर बंपर भर्ती, यहां जानें पूरी डिटेल

नर्सिंग

डिजिटल डेस्क : उत्तर प्रदेश में नर्सिंग कोर्स कर चुके युवाओं के लिए सरकारी अस्पतालों में रोजगार पाने का मौका जल्‍द मिलने वाला है. अस्पतालों में स्टाफ नर्स के रिक्त पदों को भरने से मरीजों को भी राहत मिलेगी. उत्तर प्रदेश में स्टाफ नर्स के 1729 रिक्त पदों पर भर्ती जल्‍द शुरू होगी. बता दें कि इसके साथ ही भर्ती का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया जाएगा. भर्तियां, चिकित्सा शिक्षा, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य प्रशिक्षण विभाग एवं केजीएमयू में की जाएंगी.

बता दें कि पिछले वर्ष कुल 4743 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था, लेकिन 3014 रिक्त पद ही भरे गए थे. योग्य उम्मीदवारों की कमी के कारण पद रिक्त रह गए थे. जिन पर भर्ती के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. पिछले साल कुल 4743 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हुई थी, लेकिन 3014 पद ही भरे गए थे. खास बात यह है कि ये पद योग्य उम्मीदवार न मिलने के कारण खाली रह गए थे. अब उनपर फिर से भर्ती की प्रकिया शुरू होने जा रही है.

Read More : नोएडा में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 2 अपराधी घायल

बताते चलें कि वर्ष 2021 में आयोजित स्टाफ नर्स के भर्ती के लिए तकरीबन 1.02 लाख उम्मीदवारों ने अप्लाई किया था. जिसके लिए 3 अक्टूबर 2021 को लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी. परीक्षा में कुल 83564 उम्मीदवार उपस्थित हुए थे, जिनमें से 3014 उम्मीदवारों का चयन किया गया था. बाकी पद रिक्त रह गए थे. बता दें कि कोरोना काल में डॉक्टर के साथ-साथ पैरामेडिकल स्टॉफ की कमी से अस्पताल जूझ रहे थे, वहीं अभी भी सरकारी अस्पतालों में पैरामेडिकल स्टॉफ काफी कमी देखने को मिलती है. फिलहाल सरकार द्वारा खाली पदों को भरने पर जोर दिया जा रहा है.