ऑल इंडिया टॉपर अनिका गुप्ता बनना चाहती है डॉक्टर

ऑल इंडिया टॉपर अनिका गुप्ता बनना चाहती है डॉक्टर
ऑल इंडिया टॉपर अनिका गुप्ता बनना चाहती है डॉक्टर

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन ने हाई स्कूल परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं. कानपुर के सीलिंग हॉउस स्कूल की अनिका गुप्ता ने संयुक्त रूप से देश में पहला स्थान हासिल किया है. बता दें कि अनिका के साथ बलरामपुर के पुष्कर त्रिपाठी, लखनऊ की कनिष्का मित्तल और पुणे के हरगुन कौर माथुर पहले नंबर पर हैं. इन सभी के 500 में से 499 नंबर आए हैं.

जानकारी  के मुताबिक़ आईसीएसई बोर्ड हाई स्कूल की टॉपर अनिका गुप्ता ने बताया कि उन्होंने रोज 4 से 5 घंटे पढ़ाई की है. इसके अलावा उन्होंने हर चीज का शेड्यूल बनाकर समय दिया है. हालांकि उन्हें लगा ही नहीं था कि वह टॉप करेंगी. बस उन्हें उम्मीद थी कि उनके 95 से ज्‍यादा फीसदी नंबर्स जरूर आएंगे. अनिका ने कहा कि देश में पहला स्थान हासिल कर बहुत अच्छा लग रहा है. अब वह आगे आने वाले एग्जाम के लिए और मेहनत करेंगी.

डॉक्‍टर बनकर करना चाहती है देश की सेवा

टॉपर अनिका गुप्ता ने बताया कि वह डॉक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहती है. वह अभी नीट (NEET) की तैयारी कर रही है. उनके पिता सौरभ गुप्ता और मां वंदना गुप्ता भी पेशे से डॉक्टर हैं. वह भी अपने माता पिता की तरह ही डॉक्टर बनकर लोगों की मदद करना चाहती हैं.

परिवार में खुशी का माहौल

बेटी के टॉप करने पर परिवार ही नहीं शहर का नाम भी रोशन हुआ है ,जिस वजह से अनिका के माता-पिता बेहद खुश हैं और बहुत गर्व महसूस कर रहे  है | लकिन आपको बता दे  की उनके माता पिता को उनके ऊपर पूरा विश्वास था की उनकी बेटी टॉप ज़रूर करेगी |

Read More:कभी कोहली ने वजन के लिए टोका था , अब रन मशीन बना यह खिलाड़ी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here