Wednesday, June 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशपीजीआई अस्पताल में लगी आग का सीएम योगी ने लिया संज्ञान, दो...

पीजीआई अस्पताल में लगी आग का सीएम योगी ने लिया संज्ञान, दो मरीज़ो की मौत

लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई अस्पताल में अचानक से आग लग गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार, आग अस्पताल के पुराने ओपीडी भवन में लगी है। बताया जा रहा है कि यहां एक वेंटिलेटर फट गया, जिसके बाद आग ने भयानक रूप धारण कर लिया। आग लगते ही मौके पर भगदड़ मच गई। अभी तक इस आगे से दो लोगों के गंभीर रूप से झुलसने की जानकारी सामने आई है। पूरे अस्पताल को खाली करा लिया गया है। मौकेपर आधा दर्जन से अधिक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौजूद हैं।

सीएम योगी ने लिया घटना का संज्ञान

सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के एसजीपीजीआई में लगी आग की घटना का संज्ञान लिया है। सीएम ने वरिष्ठ अधिकारियों और फायर बिग्रेड की टीमों को मौके पर पहुंचकर तेजी से राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाने और उचित उपचार देने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा

बता दें कि लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में आग लगने के मामले में एक महिला और एक बच्चे की मौत भी हो गई है। यूपी में उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि लखनऊ पीजीआई की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस मामले की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। आग किन कारणों से लगी, कैसे लगी इन सभी मामलों की बिंदुवार जांच की जाएगी। इस घटना में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि हम पूरी तरह से पीड़ित परिवार के साथ हैं। हर स्थिति में इसमें न्याय मिलेगा। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ हम कड़ी कार्रवाई करेंगे।

पीजीआई अस्पताल में आग लगने से दो मरीज़ो की मौत

बता दें कि पीजीआई आग हादसे में एक महिला और तीन महीने के एक बच्चे की मौत हो गई है। आग लगने की घटना पीजीआई के ओटी में दोपहर 12 बजकर 40 मिनट पर स्पार्क होने की वजह से लगी। इसके बाद आग पूरे परिसर में फैल गई। आनन-फानन में सभी मरीजों को पोस्ट ऑपरेटिव आईसीयू में शिफ्ट किया गया। इस घटना में एक महिला जिसकी एन्डोसर्जरी ओटी में चल रही थी, जिसे बचाया नहीं जा सका और साथ ही एक बच्चे की हार्ट सर्जरी की जा रही थी, उसे भी नहीं बचाया जा सका।

read more :  मथुरा शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट आज सुना सकता है फैसला, सर्वे पर सुनवाई पूरी

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments