Wednesday, June 19, 2024
Homeदेशनवजोत सिद्धू का गांधी परिवार से खुला बगावत: टॉप लोग चाहते हैं...

नवजोत सिद्धू का गांधी परिवार से खुला बगावत: टॉप लोग चाहते हैं कठपुतली सीएम

 डिजिटल डेस्क : कांग्रेस पार्टी पंजाब के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पर बहस कर रही है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक इस लड़ाई में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू आमने-सामने होंगे। इस बीच सिद्धू गांधी परिवार के खिलाफ खुलेआम बगावत के मूड में नजर आ रहे हैं। शीर्ष नेतृत्व पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी के शीर्ष पर बैठे लोग कठपुतली मुख्यमंत्री चाहते हैं।

“अगर नया पंजाब बनाना है, तो यह मुख्यमंत्री के हाथ में है। अब आपको मुख्यमंत्री चुनना है। शीर्ष लोग एक कमजोर मुख्यमंत्री चाहते हैं जो उनकी धुन पर नाच सके। आप एक प्रमुख क्या चाहते हैं ऐसे मंत्री?”

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सिद्धू ने कहा, ‘मैं आपको बताना चाहता हूं कि अगर नया पंजाब बनाना है तो वह मुख्यमंत्री के हाथ में है. यदि आप एक ईमानदार मुख्यमंत्री चुनते हैं, तो वह ईमानदारी तह तक जाएगी। आप पहले ही देख चुके हैं कि कैसे दो मुख्यमंत्रियों ने पिछले 25-30 सालों में पंजाब को गौरवान्वित किया है। शीर्ष पर बैठे लोग एक कमजोर मुख्यमंत्री चाहते हैं, जिसके लिए वे नाच सकें, और कहें, ‘मेरी बुलबुल नाचो, तुम्हें पैसा मिलता है’। ऐसी तारीफ फिर कहां मिलेगी?’

सीएम की दौड़ में चन्नी आगे: सूत्र
कांग्रेस पंजाब में विधानसभा चुनाव के चेहरे की घोषणा करेगी। राहुल गांधी ने अपने पंजाब दौरे के दौरान यह बात कही। सूत्रों के मुताबिक, मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को कांग्रेस का नया मुख्यमंत्री घोषित किया जा सकता है। सूत्रों का कहना है कि चन्नी पार्टी चुनाव में आगे हैं।

मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए कांग्रेस कर रही है सर्वे
राहुल गांधी के ऐलान के बाद कांग्रेस पार्टी पंजाब में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए सर्वे कर रही है. इस सर्वे में कांग्रेस ने उम्मीदवारों, कार्यकर्ताओं, सांसदों और विधायकों के विचार जानने की कोशिश की है. सिर्फ दो नामों को लेकर मुख्यमंत्री पद को लेकर तीखी बहस हुई थी। सूत्रों का कहना है कि इस मामले में नवजोत सिंह सिद्धू को प्राथमिकता नहीं दी जाएगी।

Read More : NEET PG 2022: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने NEET PG परीक्षा को 6 से 8 सप्ताह के लिए किया स्थगित 

चन्नी और सिद्धू दोनों की थी मांगें
आपको बता दें कि चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू दोनों ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा की मांग की थी. कांग्रेस के एक वरिष्ठ सदस्य ने कहा, “पार्टी निर्णय को पारदर्शी बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। जो लोग इस सर्वे में पीछे रह जाते हैं उन्हें दूसरों पर कीचड़ नहीं फेंकना चाहिए.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments