भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया फाइनल मुकाबले के चलते भारतीय रेलवे ने लिया बड़ा फैसला !

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया फाइनल मुकाबले के चलते भारतीय रेलवे ने लिया बड़ा फैसला !
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया फाइनल मुकाबले के चलते भारतीय रेलवे ने लिया बड़ा फैसला !

स्पेशल रिपोर्ट प्राची श्रीवास्तव : भारत में क्रिकेट का क्रेज इन दिनो जबरजस्त तरीके से देखने को मिल रहा है, हाल ही में भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में भारत के जोरदार प्रदर्शन के चलते भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रनो से हराया और इस बात की खुशी देश में देखने को मिल रही है। देशवासियों ने भारत की जीत के लिए मंदिरों में कीर्तन और भंडारे भी कराए। अब फाइनल मैच अहमदाबाद में होना है, जिसकी तैयारी खूब जोरो शोरो से चल रही है।

इस खुशी के मौके पर भारतीय रेलवे ने एक बड़ा फ़ैसला लिया है। आपको बता दे की देश में क्रिकेट का महाकुंभ पिछले महीने शुरू हुआ था, जहां पर विश्वकप जीतने के लिए 10 टीमों ने हिस्सा लिया था। जिसमे भारतीय टीम अभी तक एक भी बार नही हारी है, कल क्रिकेट के महाकुंभ का फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारतीय रेलवे का स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस खास मौके के लिए भारतीय रेलवे ने स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। इस फाइनल को देखने के लिए अहमदाबाद भारी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। वहीं, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई जो की अहमदाबाद से सबसे अधिक नज़दीक है। यहां से अहमदाबाद जाने-आने के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। मध्य रेलवे द्वारा क्रिकेट विश्व कप फाइनल मैच के लिए छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से अहमदाबाद तक एक विशेष ट्रेन चलाई जा रही है।

अहमदाबाद में क्रिकेट विश्व कप फाइनल देखने के लिए क्रिकेट प्रेमी यात्रियों के लिए एक विशेष क्रिकेट विश्व कप ट्रेन रहेगी। ट्रेन नंबर 01153 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-अहमदाबाद स्पेशल एक्सप्रेस 18 नवंबर (शनिवार) को 10: 30 बजे छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से प्रस्थान करेगी और अगले दिन (रविवार) 06.40 तक अहमदाबाद पहुंचेगी।

read more : विराट कोहली ने तोड़ा सचिन के वनडे शतकों का रिकॉर्ड, चुना खास ग्राउंड और दिन