18 मई को होगा राजीव गांधी प्रोद्योगिकी संस्थान जायस में उद्भवन एवम कौशल विकास केंद्र का उद्घाटन

प्रोद्योगिकी

अमेठी : राजेश सोनी : अमेठी के राजीव गांधी प्रोद्योगिकी संस्थान जायस में उद्भवन एवम कौशल विकास केंद्र का उद्घाटन आगामी 18 मई को होगा। संस्थान के निदेशक आचार्य अखौरी सुधीर कुमार सिन्हा व HAL कोरवा के महाप्रबंधक सुनील कुमार श्रीवास्तव द्वारा किया जायेगा.

इस अवसर पर संस्थान में ऊर्जा शक्ति पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा। ऊर्जा शक्ति अवार्ड ऊर्जा क्षेत्र में महिलाओं की उपस्थिति एवं लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के लिए आरजीआईपीटी की एक पहल है। इसी क्रम में मुख्य अतिथि द्वारा सुश्री शुक्ला मिस्त्री, निदेशक रिफाइनरी इंडियन आयल कारपोरेशन को ऊर्जा के क्षेत्र में उनके अनुकरणीय योगदान के लिए ऊर्जा शक्ति लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से पुरस्कृत किया जाएगा। कार्यक्रम में महिला स्नातक इंजीनियरिंग छात्राओं के लिए राष्ट्रीय स्तर की लेखन प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जाएगा जिसमें विजई 6 छात्राओं को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा.

Read More : जेसीबी से हो रहा मनरेगा का काम, कामगारों के हक मार रहे बिचौलिये

संस्थान में आजादी के 75 में अमृत महोत्सव के अवसर पर श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार द्वारा पूरे देश में असंगठित गरीब मजदूरों के परिवारों हेतु चलाई जा रही ई श्रम योजना के अंतर्गत 75 पात्र कामगारों को ही श्रम कार्ड वितरित किए जाएंगे, साथ ही ज्ञानार्पण कार्यक्रम के अंतर्गत छात्र-छात्राओं को मोबाइल फोन भी वितरित किए जाएंगे। कार्यक्रम में अमेठी और रायबरेली क्षेत्र के 75 नागरिकों/ पेशेवरों को शिक्षा, चिकित्सा, खेल, व्यवसाय एवं सामाजिक कार्यों में उनके विशेष योगदान एवं प्रेरक कार्य हेतु सम्मानित भी किया जाएगा.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here