एनसीएचएम जेईई 2022 परीक्षा: एनटीए ने एनसीएचएम जेईई परीक्षा की तारीख बढ़ाई, पढ़ें पूरी जानकारी

एनटीए

एनसीएचएम जेईई 2022 परीक्षा: नेशनल काउंसिल ऑफ होटल मैनेजमेंट ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (एनसीएचएम जेईई) 2022 की तारीखों को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने बढ़ा दिया है। इससे पहले जहां एनसीएचएम जेईई 2022 परीक्षा की तारीख 28 मई तय की गई थी। वहीं, एनटीए की ओर से प्रकाशित ताजा अपडेट के मुताबिक यह परीक्षा 18 जून 2022 को सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगी. कृपया ध्यान दें कि इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी भी जारी है। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nchmjee.nta.nic.in पर जाकर परीक्षा की पूरी जानकारी चेक कर सकते हैं.

एनसीएचएम जेईई 2022: संशोधित तिथि के अनुसार अब परीक्षा 18 जून को होगी
एनटीए द्वारा जारी एक आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि उम्मीदवारों के अनुरोध के आधार पर, यह निर्णय लिया गया कि नेशनल काउंसिल ऑफ होटल मैनेजमेंट ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (एनसीएचएम जेईई) -2022, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा संशोधित तिथि। ) 18 जून है। 2022 को होगा।

एनसीएचएम जेईई 2022 परीक्षा: आवेदन कैसे करें
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले एनसीएचएम की आधिकारिक वेबसाइट nchmjee.nta.nic.in पर जाएं।

अब होम पेज पर नीचे स्क्रॉल करें और ‘Register for NCHM JEE 2022’ लिंक पर क्लिक करें।

उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में पूछे गए सभी विवरणों को सही ढंग से भरना होगा।

अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें।

अपने आवेदन और भुगतान रसीदों का एक प्रिंट आउट लें और इसे भविष्य में उपयोग के लिए सुरक्षित रखें।

एनसीएचएम जेईई 2022 आवेदन की समय सीमा: आवेदन 3 मई तक जमा किए जा सकते हैं
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने कहा कि एनसीएचएम जेईई को कई उम्मीदवारों के प्रतिनिधित्व के कारण निलंबित कर दिया गया है। nchmjee.nta.nic.in पर परीक्षा पंजीकरण विंडो 3 मई तक खुली रहेगी।

Read More : दूसरे विश्व युद्ध में नाजी कैंप से जिंदा लौटा शख्स, अब यूक्रेन में मार गया

एनसीएचएम जेईई 2022: हेल्पलाइन नंबर प्रकाशित
एनटीए की नई अधिसूचना के अनुसार, उम्मीदवारों को किसी भी अपडेट के लिए एनटीए की वेबसाइट www.nta.ac.in और nchmjee.nta.nic.in पर जाने की सलाह दी जाती है। साथ ही किसी भी प्रकार के स्पष्टीकरण, समस्या या संदेह के लिए हेल्प डेस्क पर 4075 9000 या 011 6922 7700 पर संपर्क कर सकते हैं। या आप [email protected] ईमेल आईडी पर मेल भेज सकते हैं।