हुआ ममता मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल

ममता मंत्रिमंडल

बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार पार्थ चटर्जी को हाल में मंत्री पद से हटाए जाने के बाद आखिरकार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी घोषणा के मुताबिक बुधवार को अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल किया। नए मंत्रियों में पांच कैबिनेट, दो स्वतंत्र प्रभार व दो राज्यमंत्री के रूप में शपथ ली। सुप्रियो के अलावा स्नेहासिस चक्रवर्ती, पार्थ भौमिक, उदयन गुहा, प्रदीप मजूमदार, ताजमुल हुसैन और सत्यजीत बर्मन को राज्यपाल ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ दिलाई | वहीं आदिवासी नेता बीरबाहा हांसदा और बिप्लब रॉय चौधरी ने राज्यमंत्रियों (स्वतंत्र प्रभार) के तौर पर शपथ ली |इनमें बीरबाहा हांसदा पहले राज्य मंत्री थी और अब उनका प्रमोशन कर उन्हें स्वतंत्र प्रभार का मंत्री बनाया गया है। इसके अलावा तजमुल हुसैन और सत्यजीत राय चौधरी ने राज्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

गौरतलब है कि खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को मंत्रिमंडल में फेरबदल की घोषणा की थीं। पांच दिनों के भीतर सोमवार को दूसरी बार कैबिनेट की बैठक के बाद ममता ने राज्य सचिवालय नवान्न में पत्रकारों को बताया था कि बुधवार को मंत्रिमंडल में फेरबदल किया जाएगा और पांच-छह नए चेहरों को इसमें शामिल किया जाएगा। वहीं, उन्होंने संकेत दिए कि चार-पांच मंत्रियों को हटाकर उन्हें संगठन की जिम्मेदारी दी जाएगी।

ममता ने इसके साथ ही मंत्रिमंडल को भंग करने की खबरों को खारिज करते हुए स्पष्ट किया था कि नया मंत्रिमंडल बनाने की कोई योजना नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा-वर्तमान में कई विभागों का संचालन बिना किसी मंत्री के हो रहा है और उनके लिए अकेले इनकी जिम्मेदारियां संभालना संभव नहीं है। मंत्रिमंडल में हमारे सहयोगी रहे सुब्रत मुखर्जी व साधन पांडे का निधन हो चुका है।

Read More : ईडी के इस्तेमाल के खिलाफ लोकसभा में विरोध

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here