Wednesday, June 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशजैनो के प्रति जहरीली सोच से ग्रस्त हैं पूर्व भाजपाई सांसद महेश...

जैनो के प्रति जहरीली सोच से ग्रस्त हैं पूर्व भाजपाई सांसद महेश गिरी – गौरव जैन

गौरतलब है कि भाजपा नेता व पूर्व सांसद महेश गिरी ने जैन तीर्थ गिरनार को लेकर अलग अलग बयानों में गिरनार तीर्थ पर्वत पर जैनो पर हुई हिंसात्मक गतिविधियों को महिमामण्डित किया जहां एक ओर जैनो के पाँचवी टोक पर दर्शनों को लेकर भी आपत्तिजनक बातें कही गयी हैं। वहीं दूसरी ओर इन विवादित व आपत्तिजनक बयानों से गिरनार तीर्थ पर जैन श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर भी खतरा पैदा हो गया है। जैन समाज में भी इस तरह के जैनो के विरुद्ध हिंसा को समर्थन करने व हिंसा के लिये कुछ खास लोगो को उकसाने के विरुद्ध नाराजगी व गुस्सा बढ़ता जा रहा है।

जैन एकता मंच”राष्ट्रीय”युवा शाखा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव जैन ने इस सम्बंध में बयान जारी करते हुए कहा कि संसद में “मिच्छामि दुक्कड़म” कह देने से अथवा जैन धर्म के आयोजन करा कर भाजपा अब जैनो को भृमित नही कर सकती जैनो को गिरनार तीर्थ,सम्मेद शिखरजी समेत अपने सभी तीर्थों/अतिशय क्षेत्रो पर अपने सम्पूर्ण अधिकार सुरक्षा व संरक्षण चाहिए व जैनो सन्तो व धर्मावलंबियों की सुरक्षा व अधिकारों की रक्षा करना भी सरकार की ही जिम्मेदारी बनती है। लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से भाजपा के पूर्व सांसद व नेता महेश गिरी का जो बयान गिरनार तीर्थ व अन्य तीर्थो को लेकर आया है। वह इनकी जैनो के प्रति जहरीली मानसिकता को दर्शाता है। जिसके परिणाम आगामी चुनाव में भाजपा को भुगतने पड़ सकते हैं।

गौरव जैन ने यह भी कहा कि जैन अहिंसक जरूर है लेकिन हर जुल्म का जवाब लोकतांत्रिक तरीके से देने की क्षमता रखता है। जैन एकता मंच सरकार से महेश गिरी के ऐसे भड़काऊ व वैमनस्यता पैदा करने वाले बयानों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही किये जाने की मांग करता है।

read more : मराठा आरक्षण पर आखिर क्यों फैसला नहीं कर पा रही महाराष्ट्र सरकार ?

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments