भाजपा कार्यकर्ताओं ने नवीन पटनायक के काफिले पर फेंके अंडे

na

डिजिटल डेस्क : कालाहांडी शिक्षक अपहरण और हत्या मामले में सरकार की ‘निष्क्रियता’ के विरोध में भाजपा समर्थकों ने बुधवार को पुरी में उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के काफिले पर अंडे फेंके। यह घटना सरकारी अस्पताल चौक के पास हुई, जब पटनायक मंदिर शहर में 331 करोड़ रुपये की हेरिटेज कॉरिडोर परियोजना के शिलान्यास समारोह में भाग लेने के बाद भुवनेश्वर लौट रहे थे।

 पटनायक के काफिले के गुजरने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी काले झंडे दिखाए. इससे पहले, पुरी में बड़ा डंडा (ग्रैंड रोड) पर पटनायक में एक काला झंडा लहराते हुए भाजपा समर्थित भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) और कांग्रेस से जुड़े एनएसयूआई के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था।

 भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष आयरिश आचार्य ने भुवनेश्वर में संवाददाताओं से कहा, “जयंत दास के नेतृत्व में हमारे कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के काफिले पर अंडे फेंके हैं। विरोध तब तक जारी रहेगा जब तक पटनायक अपने कुछ कलंकित मंत्रियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करते।”

 बाद में, विपक्षी कार्यकर्ताओं ने जगन्नाथ मंदिर के सामने ग्रैंड रोड पर गोबर का पानी छिड़का और मांग की कि राज्य के “दागी” मंत्री, जो भूमि पूजन समारोह में शामिल हुए थे, मंदिर को पवित्र करें। रास्ता ‘अशुद्ध’ था।

 प्रधानमंत्री मोदी ने लचित बोरफुकन को दी श्रद्धांजलि, जानें लचित बोरफुकान के बारे में

शहर के बाहरी इलाके में मालतीपतापुर के पास संसदीय कार्य मंत्री बीके अरुखा की भी उनके काफिले पर अंडे फेंककर हत्या कर दी गई। कालाहांडी महिला शिक्षिका के अपहरण और हत्या में शामिल होने के आरोप में राज्य के गृह मंत्री डीएस मिश्रा को हटाने की मांग को लेकर विपक्षी दल हफ्तों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मुख्यमंत्री के काफिले पर हमले पर टिप्पणी के लिए पुलिस तत्काल उपलब्ध नहीं थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here