नाइजीरिया में नाव डूबने से 29 की मौत, मरने वालों में अधिकांश बच्चे है

159

 डिजिटल डेस्क : नाइजीरिया में एक नाव के डूबने से कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई है। बचाव अधिकारियों के अनुसार नाइजीरिया के उत्तर-पश्चिमी राज्य कानो में अतिरिक्त यात्रियों को ले जा रही एक नाव के डूबने से मरने वालों में अधिकांश बच्चे थे। इनकी उम्र 6 से 15 साल है। कानो स्टेट फायर सर्विस के प्रवक्ता समीनु अब्दुल्ला ने पुष्टि की कि दुर्घटना मंगलवार देर रात हुई।

 अब्दुल्ला ने बुधवार को एएफपी को बताया, “हमने अब तक 29 शव बरामद किए हैं।” उन्होंने यह भी कहा कि सात यात्रियों को जीवित बचा लिया गया। बाकी 13 लोगों के शवों को निकालने का काम जारी है.उन्होंने कहा कि नाव में 12 वयस्कों को ले जाना था, लेकिन बच्चों सहित अतिरिक्त यात्रियों को ले जाना था। बच्चे एक धार्मिक समारोह में शामिल होने के लिए नाव पर सवार हुए।

 नाइजीरिया में अक्सर भीड़भाड़, खराब मौसम और रखरखाव की कमी के कारण नाव दुर्घटनाएं होती हैं। इसमें कई लोगों की जान चली गई।पिछले महीने जिगावा प्रांत में एक नाव के पलट जाने से 10 से 12 साल के सात बच्चों की मौत हो गई थी। इससे पहले जून में सोकोतो राज्य में शादी के मेहमानों को लेकर जा रही एक नौका के डूब जाने से 13 लोगों की मौत हो गई थी।

 मल्लिकार्जुन खड़गे का दावा- कोरोना से 50 लाख से ज्यादा मौतें

इस साल का सबसे भीषण हादसा पिछले मई में हुआ था। नाइजर नदी में लकड़ी की एक नाव के पलट जाने से कम से कम 150 लोग लापता हैं।