Wednesday, June 19, 2024
HomeखेलIndia VS Australia Ka 2nd T20 Match Date Kab Hoga Agla Match...

India VS Australia Ka 2nd T20 Match Date Kab Hoga Agla Match ,Jaanein Poori Khabar

India VS Australia Ka 2nd T20 Match Date Kab Hoga Agla Match

India VS Australia Ka 2nd T20 Match Date Kab Hoga Agla Match ,Jaanein Poori Khabar,ind vs aus  2nd match date,india vs australia next 2nd 2020 T20 match date,ausvind match 2020 match updates india vs australia,india vs australia 1st t20,india vs australia t20,india vs australia t20 highlights,india vs australia t20 series 2020,ind vs aus t20,ind vs aus 1st t20,ind vs aus,india vs australia 2nd t20,india vs australia live,india vs australia 1st t20 2020,india vs australia t20 match 2020,india vs australia 2nd t20 match,india vs australia t20 match playing 11,india vs australia 1st t20 match preview,india vs australia first t20 match both team squad,india vs australia 2020

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैच की सीरीज़ का दूसरा और निर्णायक मुकाबला रविवार को सिडनी में खेला जाएगा। रवींद्र जडेजा की गैरमौजूदगी के बावजूद भी भारतीय क्रिकेट टीम बेहद संतुलित और मजबूत नज़र आ रही है।

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के भी कई खिलाड़ी घायल है, बल्की खुद कप्तान आरोन फिंच के भी खेलने पर संदेह हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम पिछली छह टी-20 सीरीज से अजेय है तो आखिरी पांच श्रृंखलाओं में उसे जीत मिली। विश्व कप के तुरंत बाद भारत ने यूएसए जाकर वेस्टइंडीज को 3-0 से हरया था।

सितंबर में भारत दौरे पर आई दक्षिण अफ्रीकी की क्रिकेट टीम ने 1-1 से ड्रॉ खेला था, उसके बाद टीम इंडिया ने बांग्लादेश, वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड और श्रीलंका को क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में बहुत बुरी तरह हराया है।

लगातार 10 टी-20 इंटरनेशनल मैच ( जिसमे से एक रद्द, और दो टाई) से अजेय भारत ने पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे में सिडनी टी-20 में 165 रन का लक्ष्य साधकर सीरीज में बराबरी हासिल करी थी और फिर अंतिम मैच जीतकर 2-1 से श्रृंखला अपने नाम कर ली थी।

कैसी रहेगी भारतीय टीम

केएल राहुल और शिखर धवन के रूप में भारत के पास मजबूत सलामी जोड़ी है। अपने जन्मदिन के अगले ही दिन बड़ा स्कोर खड़ा कर धवन देशवासियों को रिटर्न गिफ्ट देना चाहेंगे।

पहले टी-20 मैच में केएल राहुल ने अर्धशतक जमाया था, मगर रनगति को बढ़ाने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे थे। तीसरे क्रम पर भारत के पास विराट कोहली के जैसा धुरन्दर बल्लेबाज है।

पहले टी-20 में मनीष पांडेय को आज़माया गया था। पूरी वन-डे सीरीज से बाहर बैठने वाला यह खिलाड़ी जल्दी ही आउट हो गया था, उनकी जगह पर अगर श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हुई तो हैरानी नहीं होनी चाहिए।

अच्छी लय में चल रहे हार्दिक पांड्या से फिर बेहतरीन पारी की उम्मीद रहेगी। पिछले मैच के हीरो जडेजा हैम्सट्रिंग के कारण से पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

बावजूद इसके वाशिंगटन सुंदर के रूप में स्क्वॉड में स्पिन ऑलराउंड विकल्प मौजूद हैं। सुंदर ने पिछले मैच में काफी ज़बरदस्त गेंदबाजी की थी।

बतौर कनकशन सबस्टीट्यूट टीम को पहला टी-20 मैच दिलाने वाले युजवेंद्र चहल की वापसी भी पक्की है। जडेजा की जगह पर स्क्वॉड में शामिल किए गए शार्दुल ठाकुर गेंद के साथ-साथ उनके बल्ले से भी कमाल देखा जा सकता हैं।

आखिरी वन-डे में उन्होंने सबसे अधिक विकेट लिये थे। ऐसे में पिछले मैच में महंगे साबित हुए शमी को टीम से निकाला भी जा सकता है।

डेब्यू में तीन विकेट लेने वाले टी नटराजन पर सभी की निगाहें होंगी। रविवार के दिन से ही अभ्यास मैच भी खेला जाना है, ऐसे में टेस्ट सीरीज को देखते हुए जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम की बजाय इंडिया ‘ए’ का हिस्सा हो सकते हैं।

कैसी होगी ऑस्ट्रलियाई टीम
India VS Australia Ka 2nd T20 Match

डेविड वार्नर के टीम में न होने से कमजोर नज़र आ रही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम को डार्सी शॉर्ट ने ही पहले टी-20 में संभालने का काम किया था।

दूसरी छोर पर कप्तान आरोन फिंच भी अच्छी ही बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन वह भी अपने कूल्हे की चोट से परेशान हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से उनकी मौजूदा हालात पर अभी अपडेट का इंतजार है।

अगर वह टीम से बाहर होते हैं तो एलेक्स कैरी की मध्यक्रम में जगह बन सकती है। वन-डे सीरीज में दो शतक ठोकने वाले स्टीव स्मिथ और अच्छी फॉर्म में चल रहे ग्लेन मैक्सेवल का भी बल्ला सिडनी में चलता है।

मोजेज हेनरिक्स के रूप में ऑस्ट्रेलिया के पास एक अनुभवी ऑलराउंडर है। विकेटकीपर मैथ्यू वेड के ऊपर निचले क्रम में तेजी से रन बनाने की जिम्मेदरी रहेगी। नाथन लियोन को चोटिल एश्टन एगर की जगह पर टी-20 टीम में जगह मिली है।

ऐसे में यह बिलकुल तय माना जा रहा है कि यह अनुभवी स्पिनर एडम जंपा का साथ देंगे और युवा स्पिनर मिचेल स्वैप्सन को हो सकता है बहार बैठना पड़े । जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क की पेस जोड़ी पिछले मैच में अपना असर नहीं छोड़ पाई थी। अंत में उन्होंने खूब रन भी लुटाए थे।

दोनों टीमें कुछ इस प्रकार है
India VS Australia Ka 2nd T20 Match

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मनीष पांडेय, जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर, टी नटराजन।

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, नाथन लियोन, कैमरोन ग्रीन, जोश हेजलवुड, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, मोजेस हेनरिक्स, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डार्सी शॉर्ट, एडम जंपा।

“Related Post”

Kisan Andolan Par Canada Ke PM Ke Comment Se Naraz Hai Bharat , Jaanein Poori Khabar

India Me Corona Vaccine Par Kahan Aur Kitni Jagah Kaam Chal Rha Hai ,Padhein Poori Jaankari

Kisan Andolan Par Canada Ke PM Ke Comment Se Naraz Hai Bharat , Jaanein Poori Khabar

MDH Masale Ke Malik Dharampal Gulati Ka 98 Ki Umr Me Nidhan,Nhi Rahe Masalon Ke Baadshah

BCCI

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments