भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, आजमगढ़ से निरहुआ को टिकट

निरहुआ

डिजिटल डेस्क : भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा-विधानसभा उपचुनावों को लेकर उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पार्टी ने रामपुर से घनश्याम लोधी को टिकट दिया है। कयास लगाए जा रहे थे कि भाजपा यहां मुख्तार अब्बास नकवी को उतार सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। यह सीट सपा नेता आजम खां के लोकसभा से इस्तीफा देने बाद खाली हुई थी। इसके अलावा भाजपा ने आजमगढ़ से भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता दिनेश लाल यादव “निरहुआ” को दोबारा प्रत्याशी बनाया है। पिछले लोकसभा चुनावों में उन्हें सपा नेता अखिलेश यादव से हार का सामना करना पड़ा था।

भोजपुरी अभिनेता आज पूरे देश में मशहूर हैं. रवि किशन, मनोज तिवारी, खेसारी लाल, पवन सिंह, दिनेश लाला यादव उर्फ निरहुआ जैसे कलाकारों के नाम घर-घर में जाने जाते हैं. इसकी अच्छी खासी फॉलोइंग है. बॉलीवुड कलाकारों जैसे भोजपुरी अभिनेता भी राजनीति की चकाचौंध भरी दुनिया से दूरी नहीं बना सके हैं. ऐसे कई भोजपुरी स्टार्स हैं, जो फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा खासा मुकाम कमाने के बाद राजनीति में कूद पड़े.

1. मनोज तिवारी

भोजपुरी सिनेमा से राजनीति का सफर तय करने में सबसे पहला नाम गायक और एक्टर मनोज तिवारी का आता है. भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री में नाम कमाने के बाद मनोज तिवारी ने राजनीति की दुनिया मे कदम रखा और भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़कर लोकसभा में पहुंचे हैं. मनोज तिवारी भाजपा के दिल्ली के प्रदेशाध्यक्ष भी रह चुके हैं. वर्तमान में वह भाजपा के स्टार प्रचारक की भूमिका में नजर आ रहे हैं.

2. रवि किशन

भोजपुरी सितारों में सबसे बड़ा नाम रवि किशन का है. उनका पूरा नाम रविंद्र श्याम नारायण शुक्ला है. रवि किशन फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं लेकिन आज वो भाजपा के नेता भी हैं. रविकिशन भाजपा के सांसद हैं, वो गोरखपुर से चुनकर लोकसभा पहुंचे हैं.

3. कुणाल सिंह

कुणाल सिंह को भोजपुरी इंडस्ट्री का अमिताभ बच्चन कहा जाता है. वो दशकों से इस इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं. कुणाल सिंह भी राजनीति में अपना हाथ आजमा चुके हैं. वो कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे लेकिन उन्हें जीत हासिल नहीं हुई.

4. दिनेश लाल यादव

दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ भोजपुरी इंडस्ट्री का एक बड़ा व लोकप्रिय नाम है. भोजपुरी इंडस्ट्री में अपना जलवा बिखेरने के बाद निरहुआ ने राजनीति के गलियारों में कद रखा और समाजवादी पार्टी ज्वॉइन की और चुनाव लड़ा. चुनाव में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा जिसके बाद वह सपा को छोड़ भाजपा में शामिल हो गए. फिलहाल वह आजमगढ़ में हो रहे लोकसभा उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवार हैं.

Read More : कानपुर हिंसा का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, STF के हाथ लगी बड़ी सफलता

5. विनय बिहारी

विनय बिहारी भोजपुरी इंडस्ट्री में एक जाने-माने संगीतकार हैं. विनय ने भाजपा की टिकट पर बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के लौरिया विधानसभा से चुनाव लड़े और मोदी लहर में जीत कर विधानसभा में पहुंचे.