कानपुर हिंसा का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, STF के हाथ लगी बड़ी सफलता

कानपुर हिंसा

कानपुर : कानपुर हिंसा मामले में मुख्य आरोपी जफर हयात हाशमी को गिरफ्तार कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक लखनऊ STF ने हिंसा के आरोपी जफर हयात हाशमी को गिरफ्तार किया है. शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद जिस प्रकार से कानपुर में हिंसा भड़की, उस मामले में पुलिस ने जफर हयात हाशमी को जिम्मेदार ठहराया है. दर्ज कराई गई प्राथमिकी में जफर हयात हाशमी का नाम सबसे पहले रखा गया है.

वहीं जफर हयात हाशमी के गिरफ्तारी के बाद उसकी पत्नी और परिवार के लोगों ने दावा किया है कि जफर हयात को फंसाया जा रहा है. बता दें कि भाजपा प्रवक्ता के बयान आने के बाद हयात जफर हाशमी ने तीन जून को बाजार बंद करने का एलान किया था. वीडियो मैसेज भी जारी किया था. पर्चे बांटकर बाकायदा पोस्टर भी लगाए गए थे. वहीं कानपुर में बाजार बंदी की आड़ में हजारों लोग जुटाए गए और साजिश रचकर बवाल कराया गया.

Read More : लखनऊ पुलिस ने सपा नेता सुमैया राणा को किया हाउस अरेस्ट

भाजपा प्रवक्ता के टिप्पणी पर भड़के हिंसा

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रवक्ता नूपुर शर्मा की तरफ से हाल ही में टीवी पर एक कार्यक्रम में चर्चा के दौरान कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने के विरोध में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद जब एक समुदाय के लोगों ने दुकानें बंद कराने का प्रयास किया तो परेड, नई सड़क और यतीमखाना इलाकों में झड़पें हुईं. इन झड़पों में पुलिस कर्मियों समेत कम से कम 40 लोग घायल हो गए थे.वहीं इस घटना पर योगी सरकार ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. पुलिस ने मामले में अब तक 36 लोगों को नामजद किया है, जबकि 18 से 20 लोगों को गिरफ्तार किया है. मामले में कुल तीन FIR दर्ज की गई हैं.