लखनऊ पुलिस ने सपा नेता सुमैया राणा को किया हाउस अरेस्ट

सुमैया राणा

लखनऊ :  मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी और सपा नेता सुमैया राणा को आज लखनऊ पुलिस ने हाउस अरेस्ट किया है। लखनऊ पुलिस ने यह कार्रवाई उस वक्त कि जब सुमैया राणा भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए जा रही थीं। पुलिस ने राणा को उनके लालबाग स्थित आवास पर ही हाउस अरेस्ट किया है।

ज्ञानवापी मामले को लेकर भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। तो वहीं, नूपुर शर्मा के इस बयान पर कई मुस्लिम संगठनों ने आपत्ति जताई थी। इतना ही नहीं महाराष्ट्र में नूपुर शर्मा के खिलाफ दो एफआईआर भी दर्ज हुई है। इतना ही नहीं, नूपुर शर्मा के इस बयान के उत्तर प्रदेश के कानपुर में भी हिंसा भड़क गई थी।

Read More : श्रीलंका की राह पर पाकिस्तान, विदेशी मुद्रा भंडार में बड़ी गिरावट

सुमैया राणा नूपुर शर्मा के खिलाफ करने जा रही थी प्रदर्शन

कानपुर में हुए बवाल के बाद ही लखनऊ में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया था। नूपुर शर्मा द्वारा टीवी डिबेट में पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के करने के बाद उनकी गिरफ्तारी की मांग तेज हो गई है। इसी मामले में सपा नेता सुमैया राणा को आज नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए जा रही थीं। तभी लखनऊ पुलिस ने सुमैया राणा को उनके लालबाग स्थित आवास पर ही हाउस अरेस्ट कर लिया।