अब हिमाचल में आम आदमी पार्टी में दलित नेता की एंट्री

हिमाचल

डिजिटल डेस्क : हिमाचल प्रदेश में भाजपा के हाथों कई झटके झेलने के बाद अब आम आदमी पार्टी ने भी उस पर पलटवार किया है। हिमाचल के प्रदेश अध्यक्ष और महिला मोर्चा अध्यक्ष ही भाजपा में शामिल हो गए थे और इसके बाद आम आदमी पार्टी ने पूरी यूनिट ही भंग कर दी थी। अब आम आदमी पार्टी ने भाजपा के अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य हरमेल धीमान को पार्टी जॉइन कराई है। वह हिमाचल भाजपा के अनुसूचित जाति मोर्चा के उपाध्यक्ष भी थे। वह बुधवार को दिल्ली में सत्येंद्र जैन की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। हालांकि हरमेल धीमान हिमाचल भाजपा में बड़ा नाम नहीं हैं, लेकिन आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में उनकी जॉइनिंग कराके एक संदेश देने का प्रयास जरूर किया है।

इससे पहले सोमवार को ही हिमाचल प्रदेश की आम आदमी पार्टी की महिला मोर्चा की प्रमुख ममता ठाकुर, उपाध्यक्ष संगीता, सोशल मीडिया उपाध्यक्ष आशीष कुमार और डीके त्यागी भाजपा में आ गए थे। इससे पहले 8 अप्रैल को भी भाजपा ने आप को बड़ा झटका देते हुए प्रदेश अध्यक्ष अनूप केसरी को ही तोड़ लिया था। यह कितना बड़ा झटका था, इसका अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि आम आदमी पार्टी ने इसके बाद अपनी हिमाचल यूनिट को ही भंग कर दिया था। पार्टी का कहना था कि वह अब योग्यता के अधारा पर संगठन को दोबारा से खड़ा करेगी।

Read More : अंबेडकर जयंती पर ताकत दिखाएगी बसपा, मायावती भी हो सकती हैं शामिल

आम आदमी पार्टी का कहना था कि उसने स्टेट यूमेंनिट को भंग किया है, लेकिन विधानसभा के स्तर पर संगठन का कामकाज पहले की तरह ही जारी रहेगा। राज्य में इसी साल नवंबर में गुजरात के साथ ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और उससे पहले आम आदमी पार्टी पूरी जोर लगा रही है। उसे उम्मीद है कि पंजाब में उसे बड़ी सफलता मिली थी और अब हिमाचल में भी अच्छा रेस्पॉन्स मिल सकता है। दरअसल हिमाचल पंजाब से सटा हुआ राज्य है। ऐसे में आम आदमी पार्टी को उम्मीद है कि पंजाब का असर उसे यहां देखने को मिल सकता है।