TMC नेता ने बीजेपी के शिशिर अधिकारी को लिखी चिट्ठी

शिशिर अधिकारी

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए शनिवार (6 अगस्त 2022) को मतदान हो रहा है। चुनाव के लिए सुबह 10 बजे से संसद भवन में वोटिंग शुरू हो गई है और शाम पांच बजे तक इसके नतीजे आ जाएंगे। इस बीच लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के संसदीय दल के नेता सुदीप बंदोपाध्याय का एक पत्र सामने आया है। उन्होंने चिट्ठी लिखकर बीजेपी नेता शिशिर अधिकारी से कहा है कि चुनाव में वोट मत डालना।

सुदीप बंदोपाध्याय ने पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी को पत्र लिखकर उपराष्ट्रपति चुनाव में वोट करने से मना किया। सुदीप बंदोपाध्याय ने शिशिर अधिकारी को भेजे पत्र में कहा कि टीएमसी के लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों के संसदीय सदस्यों ने उपराष्ट्रपति चुनाव से दूर रहने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि फैसले के मुताबिक 6 अगस्त को मतदान से सभी दूर रहेंगे।

Read More : नदी के बीच नाव पर फटा एलपीजी सिलेंडर, पांच लोगों की मौत

सुदीप बंदोपाध्याय की तरफ से यह पत्र 4 अगस्त 2022 को भेजा गया था, जो अब राष्ट्रपति चुनाव के बीच सामने आया है। इतना ही नहीं सुदीप बंदोपाध्याय ने इस चिट्ठी की एक कॉपी स्पीकर को भी भेजी है।

गौरतलब है कि शिशिर अधिकारी 2019 में टीएमसी के टिकट पर सांसद निर्वाचित हुए थे। लेकिन 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने टीएमसी का साथ छोड़कर बीजेपी का हाथ थाम लिया था। हालांकि, शिशिर अधिकारी ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया था। ऐसे में अब टीएमसी नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने उपराष्ट्रपति चुनाव में वोटिंग से दूर रहने के लिए शुभेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी को पत्र भेजा है।

चुनावी प्रक्रिया में टीएमसी नहीं लेगी भाग 

दरअसल, टीएमसी ने एक पत्र के जरिए कहा है कि वो इस चुनावी प्रक्रिया में भाग नहीं लेगी। टीएमसी ने विपक्षी उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा के नाम पर ऐतराज जताया था। पार्टी का कहना था कि अल्वा के नाम का ऐलान होने से पहले उससे सहमति नहीं ली गई। ऐसे में अब पार्टी ने वोटिंग में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है।

Read More : उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों के बीच मतभेद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here