उपराष्ट्रपति चुनाव में NDA उम्मीदवार को बसपा का समर्थन

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए बसपा ने अपने पत्ते खोल दिए

उपराष्ट्रपति पद पर होने वाले चुनाव के लिए बसपा ने अपने पत्ते खोल दिए हैं | बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने भारतीय जनता पार्टी नीत एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को समर्थन देने का एलान किया है। मायावती ने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी | बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव में भी मायावती की बसपा ने एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मूर्मु को समर्थन दिया था |

उपराष्ट्रपति चुनाव

 

मायावती ने ट्वीट कर कहा की ,जिस तरह देश के सर्वोच्च राष्ट्रपति पद के लिए सत्ता और विपक्ष में आम सहमति नहीं बन पाई, उसी तरह उपराष्ट्रपति पद के लिए भी आम सहमति नहीं बन पाई है। ऐसे में मतदान हो रहा है। बसपा एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को समर्थन देने जा रही है। उन्होंने इसकी औपचारिक ऐलान भी कर दिया।

छह अगस्त को होगा मतदान

देश के अगले उपराष्ट्रपति को चुनने के लिए 6 अगस्त को मतदान होने वाला है। उसी दिन वोटों की गिनती भी हो जाएगी और चुनाव परिणाम भी आ जाएगा। एनडीए की ओर से पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि विपक्ष की ओर से कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मार्गरेट अल्वा को मैदान में उतारा गया है।

इससे पहले टीएमसी नेता और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ऐलान किया था कि उनकी पार्टी उपराष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनावी प्रक्रिया का हिस्सा नहीं होगी। पार्टी ने आरोप लगाया था कि उपराष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष का उम्मीदवार चुनने में टीएमएसी की अनदेखी की गई है। इसलिए पार्टी ने इन चुनावों में दूर रहने का फैसला किया है। पार्टी ने यह भी साफ किया था कि वह एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ का भी समर्थन नहीं करेगी।

Read More : जिला प्रशासन ने स्कूल के बाहर ठेले और रेहड़ियों पर लगाई रोक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here