BJP के लिए 2 गोल किए, TMC के लिए 10 करूंगा… जीत के बाद बोले बाबुल सुप्रियो

बालीगंज

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की बालीगंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने डंका बजा दिया है। बालीगंज से तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता बाबुल सुप्र‍ियो ने शानदार जीत दर्ज की है। शुरुआती दौर से ही वह यहां पर अच्छी-खासी बढ़त बनाए हुए थे और आखिरकार जीत भी गए। इस सीट पर बीजेपी उम्मीदवर तीसरे तो कांग्रेस चौथे नंबर पर रही। सुप्रियो ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की सायरा शाह हलीम को 2,0038 वोटों से हरा द‍िया।

जीत के बाद प्रतिक्रिया देते हुए सुप्रियो ने कहा, “मैं जिस पार्टी में रहता हूं, उस पार्टी के लिए जान भी देता हूं। मुझे यह साबित करने की जरूरत नहीं है। पहले मैंने भाजपा के लिए 2 गोल किए, अब मैं TMC के लिए 10 गोल करूंगा। 20,000 ज्यादा वोटों से मिली जीत को मैं ममता बनर्जी और TMC संगठन को समर्पित करता हूं।”

बंगाल में चुनाव के बाद न होने पाए हिंसा: BJP विधायक
वहीं, भाजपा विधायक अग्निमित्र पॉल ने कहा कि बालीगंज में बाबुल सुप्रियो की जीत का अनुमान था, किया घोष ने अच्छी लड़ाई लड़ी। उन्होंने कहा कि हम पुलिस, प्रशासन और चुनाव आयोग से राज्य में हिंसा पर रोक लगाने का आग्रह करते हैं। पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा नहीं होनी चाहिए। पॉल ने कहा, “जरूर कुछ कमी रह गई इसलिए ये परिणाम आ रहे हैं, लेकिन हम इस कमी को सुधारेंगे। ये जनता का फैसला है जिसका हम स्वागत करेंगे। हिंसा तो अभी भी होगी क्योंकि तृणमूल का मतलब है ही हिंसा। शत्रुघ्न सिन्हा को जीत की बधाई देती हूं।”

Read More : नदिया रेप केस : पीड़िता को घर छोड़ने वाली महिला आई सामने, कह दी ये बात, जान हो जायेंगे हैरान

बता दें कि आसनसोल लोकसभा सीट बाबुल सुप्रियो के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से तृणमूल कांग्रेस में जाने के बाद सांसद पद से इस्तीफा देने के कारण खाली हुई थी। वहीं, बालीगंज के विधायक एवं राज्य सरकार में मंत्री सुब्रत मुखर्जी के निधन के कारण इस सीट पर उपचुनाव कराने की जरूरत पड़ी। दोनों सीटों पर 12 अप्रैल को उपचुनाव हुए थे। पश्चिम बर्धमान जिले के आसनसोल में कुल 15 लाख मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के पात्र थे, जबकि दक्षिण कोलकाता के बालीगंज में 2.5 लाख मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकते थे।