राहुल गांधी का बीजेपी पर वार, महंगाई का आंकड़ा दे सरकार को घेरा

राहुल गांधी

महंगाई को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है | राहुल गांधी ने संसद में सत्तापक्ष की ओर से महंगाई होने की बात को खारिज किए जाने को लेकर आरोप लगाया कि देश की जनता परेशान है, लेकिन सरकार एक ‘अहंकारी राजा’ की छवि चमकाने के लिए अरबों रुपये फूंक रही है। अमृतकाल के जश्न में मगन बीजेपी सरकार ने सदन में कह दिया कि देश में महंगाई है ही नहीं। खैर, इन्हें महंगाई दिखाई कैसे देगी? आंखों पर अहंकार की पट्टी बांध कर, ‘मित्रों’ को ‘Free Fund’ में देश की संपत्ति जो बेच रहे हैं।

सरकार के दावों को भोथरा करने के लिए राहुल ने 2019 और 2022 में जरूरी चीजों के दामों से तुलना करके कुछ आंकड़े भी पेश किए। पेट्रोल की कीमत तीन साल में 33 फीसदी, डीजल की 36 फीसदी, एलपीजी में 113 फीसदी, नमक में 33 फीसदी की बढ़ोतरी होने की बात राहुल ने कही। जबकि अरहर दाल में 22 फीसदी, सोयाबीन तेल में 76 फीसदी, सरसों के तेल में 59 फीसदी व चाय के दामों में 33 फीसदी बढ़ोतरी की बात कही।

राहुल ने अपनी फेसबुक पोस्ट में भी सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने लिखा कि खुद को अकेला मत समझना। कांग्रेस आपकी आवाज़ है और आप कांग्रेस की ताकत। तानाशाह के हर फ़रमान से जनता की आवाज़ दबाने की हर कोशिश से हमें लड़ना है। आपके लिए, मैं और कांग्रेस पार्टी लड़ते आ रहे हैं, और आगे भी लड़ेंगे।

Read More : मोदी सरकार की सफल कही जाने वाली योजना का सच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here