आज़म खान की मुस्किलें नहीं हो रही काम

हाजिर हो... आज़म खान
हाजिर हो... आजम खान

 रामपुर : सुरेश कुमार :   सपा नेता आज़म खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पिछले 27 माह से वह सीतापुर जेल में बंद हैं और वीडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा रामपुर की अदालत में उनकी पेशी चल रही है लेकिन इस बार रामपुर की एमपी एमएलए कोर्ट ने उन्हें व्यक्तिगत रूप से तलब किया है।  मामला रामपुर के गंज थाना क्षेत्र के डूंगरपुर बस्ती के मकानों को उजाड़ने का है जिसका आरोप आज़म खान और उनके सहयोगियों पर है ।

बस्ती के लोगों के साथ मारपीट गाली गलौज लूटपाट करने के 12 मुकदमें आजम खान और उनके सहयोगियों पर थाना गंज में दर्ज है। इन 12 मुकदमों में से कुछ मामलों में स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट में चार्ज फ्रेम किया जा चुका है और कुछ मामलों में चार्ज फ्रेम होना बाकी है अब स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट न्यायाधीश ने आज़म खान को व्यक्तिगत रूप से तलब किया है जिसमें डूंगरपुर से संबंधित शेष मामलों में चार्ज फ्रेम भी किया जाएगा जिसके लिए 24 मई की तारीख तय की गई है।

Read More : दूसरी पत्नी के संग पहुंचा पति, पहली पत्नी ने कर दी बुरी हालत

इस संबंध में सरकारी वकील अरुण प्रकाश सक्सेना के मुताबिक एमपी एमएलए कोर्ट सेशन कोर्ट रामपुर में मोहम्मद आज़म खान और उनके साथ अन्य सह अभियुक्त थाना गंज से संबंधित लगभग 12 प्रकरण चल रहे हैं जिनमें से 2 मामलों में 13/5 को सुनवाई हुई और अगली तारीख चार्ज फ्रेम के लिए नियत की गई है यह मुकदमे है 507/2019, 513/2019 थाना गंज में मोहम्मद आज़म खान और उनके लोगों के खिलाफ वादी मुकदमा द्वारा एलिगेशन लगाए गए हैं

क्या था आज़म खान पर मामला

कि एक पार्टिकुलर डेट और टाइम पर मोहम्मद आज़म खान के इशारे पर उनके लोग वहां पहुंचे वादी दल के साथ मारपीट की गाली गलौज की उन्हें घरों से बेदखल कर दिया गया और उनका जो दैनिक इस्तेमाल का सामान था वो लूटपाट कर वहां से निकाल लिया गया डैमेज कर दिया गया और उनके घरों पर बुलडोजर चला दिए गए बाद में उस जगह पर काशीराम आवास बना दिए गए क्योंकि वह लोग उनके विरोधी दल से संबंधित थे इन सब के संबंध में लगभग 12 एफआईआर थाना गंज में पंजीकृत हुई जिनमें कुछ एक में चार्ज फ्रेम हो गए हैं

और कुछ में चार्ज फ्रेम होना बाकी है माननीय न्यायाधीश एमपी एमएलए कोर्ट रामपुर में उन्हें व्यक्तिगत रूप से तलब किया है 24/5 में वो व्यक्तिगत रूप से चार्ज फ्रेम के समय उपस्थित रहेंगे। अगली कार्रवाई 24/5 में होगी।

Read More : रिहा होगा राजीव गांधी का हत्यारा