Thursday, July 18, 2024
Homeखेलऋषभ पंत हुए सड़क हादसे का शिकार, जानें कैसे हुआ यह भयानक...

ऋषभ पंत हुए सड़क हादसे का शिकार, जानें कैसे हुआ यह भयानक हादसा

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकिपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की कार का एक्सीडेंट हुआ है। एक्सीडेंट इतना भयानक था कि हादसे के बाद कार में आग लग गई। हालांकि इस हादसे में विकेटकिपर को गंभीर चोट भी आई है। उनका इलाज देहरादून के मैक्स अस्पताल में चल रहा है। क्रिकेटर की कार का एक्सीडेंट के होने के बाद गाड़ी पूरी तरह से जर्जर हो गई है। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ऋषभ पंत गुरुवार को ही दुबई से वापस लौटे थे। जिसके बाद मां को सरप्राइज देने के लिए दिल्ली से रुड़की जा रहे थे। लेकिन रास्ते में हादसा हो गया।

कैसे हुआ ये हादसा ?

ऋषभ पंत की कार दिल्ली-देहरादून हाईवे पर डिवाइडर से जा टकराई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि उनकी कार सड़क पर पलट गई। इसके बाद कार में आग भी लग गई। लेकिन, पंत ने हौसला दिखाया और वो जलती कार से खिड़की तोड़कर बाहर निकले। इसके कुछ वक्त बाद ही कार धू-धूकर चल उठी। पंत अगर जरा सी भी देरी दिखाते तो उनकी जान पर भी बन आ सकती थी। लेकिन, जिस तरह मैदान पर वो हौसले से खेलते हैं। वही हिम्मत उन्होंने चोटिल होने के बाद भी दिखाई और कार से खिड़की तोड़कर बाहर निकल आए। इसी वजह से उनकी जान बची। फिलहाल, उनका इलाज देहरादून में चल रहा है।

बीसीसीआई की तरफ से हादसे को लेकर आया पहला बयान

ऋषभ पंत के चोटिल होने की खबर जैसे ही सामने आई। उनके फैंस के साथ ही क्रिकेट खिलाड़ियों ने भी उनकी सलामती की दुआ करनी शुरू कर दी। इस बीच, बीसीसीआई की तरफ से भी पंत के हादसे को लेकर बयान आया है। बोर्ड के सचिव जय शाह ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, ‘मेरी प्रार्थनाएं और विचार ऋषभ पंत के साथ हैं। उम्मीद है कि वो जल्द ही अपनी चोट से रिकवर होंगे। मैंने उनके परिवार और उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों से बात की है। ऋषभ की हालत स्थिर है और उनके जरूरी स्कैन हो रहे हैं। हमारी उनकी सेहत पर नजर है और हम उन्हें हर संभव सहायता मुहैया कराएंगे।

ऋषभ पंत बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा

बता दें कि ऋषभ पंत बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा हैं। पिछले साल बीसीसीआई ने उन्हें ए-ग्रेड में रखा है । उनके साथ इस लिस्ट में आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, केएल राहुल और मोहम्मद शामिल हैं। उस ग्रेड में शामिल खिलाड़ियों को एनुअल रिटेनरशिप फीस 5 करोड़ रुपये है। यह राशि खिलाड़ियों को मैच फीस के अलावा मिलती है। सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल होने की वजह से बीसीसीआई पंत के इलाज की जिम्मेदारी उठाएगी।

सीएम पुष्कर सिंह धामी का बयान

यह भी बताया जा रहा है कि, पंत दिल्ली से रुड़की अपनी मां को सरप्राइज देने के लिए जा रहे थे। नए साल पर वह अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करना चाहते थे। इस हादसे के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को ऋषभ पंत के समुचित ईलाज की सभी संभव व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने ऋषभ पंत के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए कहा कि उनके ईलाज का सारा व्यय राज्य सरकार द्वारा वहन किया जाएगा। अगर एयर एम्बुलेंस की आवश्यकता होती है। तो उसकी भी व्यवस्था की जाएगी।

क्रिकेटर ऋषभ पंत का हेल्थ अपडेट

वहीं मैक्स अस्पताल ने क्रिकेटर का हेल्थ अपडेट जारी किया है। जिसमें मैक्स हॉस्पिटल के डॉक्टर आशीष याग्निक ने बताया है, “ऋषभ पंत को बहुत गंभीर चोटें नहीं आई हैं। अभी फिलहाल डॉक्टर की पूरी टीम उनका चेकअप कर रही है। पैर और कमर में चोट है। जिसको लेकर पूरा ट्रीटमेंट किया जा रहा है। डॉक्टर ने बताया, “ऋषभ पंत फिलहाल खतरे से बाहर हैं। वह पूरी तरह से बातचीत कर रहे हैं। डॉक्टर की पूरी टीम चेक उसके बाद ही आगे की जानकारी देगी।

read more : पंचतत्व में विलीन हुईं हीरा बेन , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी मुखाग्नि

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments