ममता बनर्जी के सामने स्वरा भास्कर ने उठाई आवाज, कहा- प्रसाद के रूप में….

ममता

 मुंबईः ममता बनर्जी ने बुधवार को फिल्मी, राजनीतिक और लेखन से जुड़ी नामी हस्तियों से मुलाकात की, जिसमें स्वरा भास्कर भी शामिल हुईं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता के सामने स्वरा भास्कर ने यूएपीए ऐक्ट और देशद्रोह के आरोपों को लेकर कुछ बातें कही। नरीमन पॉइंट स्थित वाई बी चौहान सेंटर में आयोजित इवेंट में ममता बनर्जी ने सबसे मुलाकात की, जहां स्वरा भास्कर ने यूएपीए को लेकर जमकर अपना गुस्सा निकाला है। स्वरा भास्कर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर छाया है, जिसमें स्वरा अपनी बातें रखती दिख रही हैं।

 इस वीडियो में स्वरा ने कहा है, ‘एक राज्य है जहां यूएपीए और देशद्रोह के चार्ज को भगवान के प्रसाद के रूप में बांटा जा रहा है, जिसके लिए हम प्रार्थना करना नहीं चाहते।

 ड्राई फ्रूट की मदद से आप घटा भी सकते हैं वजन, डाइट में जरूर शामिल करें इन्हें

बताया गया है कि ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि टीएमसी के सत्ता में आने पर यूएपीए कानून को खत्म कर दिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि समाज के लिए यूएपीए सही नहीं है और अब इसका दुरुपयोग हो रहा है। यूएपीए (गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम) ऐक्ट के तहत काफी कड़ी सजा का प्रावधान है। इस कानून का मुख्य मकसद आतंकी गतिविधियों को रोकना है। इसका दायरा इतना व्यापक है कि न केवल अपराधी बल्कि वैचारिक विरोध और आंदोलन या दंगा भड़काने की स्थिति में भी यह ऐक्ट लगाया जाता है। यह कानून 1967 में आया, 2019 में एनडीए सरकार में इसमें संशोधन हुआ जिसके बाद यह और मजबूत हुआ। 2019 में संशोधन बिल संसद में पास हुआ जिसके बाद जांच के आधार पर आतंकवादी घोषित किया जा सकता है।