शिवसेना सांसद संजय राउत की मुश्किलें बढ़ी

शिवसेना सांसद संजय राउत

शिवसेना सांसद संजय राउत को आज बड़ा झटका लगा है। पात्रा ‘चाल’ घोटाले मामले में एक विशेष अदालत ने गुरुवार को शिवसेना नेता संजय राउत की प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत अवधि सोमवार, 8 अगस्त तक बढ़ा दी है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज गिरफ्तार संजय राउत को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत में पेश किया | बता दें कि रविवार आधी रात को राउत को वित्तीय संपत्ति लेनदेन में कथित वित्तीय अनियमितताओं के संबंध में गिरफ्तार किया था।

ईडी ने सोमवार को राउत को पीएमएलए अदालत के न्यायाधीश एमजी देशपांडे के समक्ष पेश किया था और आठ दिनों के लिए उसकी रिमांड मांगी थी। लेकिन अदालत ने शिवसेना नेता को चार अगस्त तक एजेंसी की हिरासत में भेज दिया। एजेंसी ने सोमवार को अदालत को बताया था कि राउत और उनके परिवार को आवास पुनर्विकास परियोजना में कथित अनियमितताओं से एक करोड़ रुपये से अधिक का अवैध धन प्राप्त हुआ है।

Read More : अभिनेता मिथिलेश चतुर्वेदी का निधन

ईडी ने मांगा स्पष्टीकरण

इससे पहले हिरासत के दौरान दिक्कतों के बारे में पूछे जाने पर राउत ने उस कमरे की खराब स्थिति के बारे में बताया, जिसमें उन्हें पूछताछ के बाद रखा जा रहा है। राउत ने अदालत को बताया कि कमरे में खिड़की नहीं है। वह एक हृदय रोगी है। इसलिए कमरे में वेंटिलेशन नहीं होने से दम घुटता है। हालांकि ईडी ने कहा कि संजय राउत झूठ बोल रहे हैं। हमने उनको जिस कमरे में रखा है, वहां एयर कंडीशनर लगा हुआ है।

अदालत ने 60 वर्षीय नेता को बिना खिड़की वाले कमरे में रखने के लिए ईडी से स्पष्टीकरण मांगा। लोक अभियोजक ने कहा कि कमरे में कोई खिड़की नहीं है, क्योंकि इसमें एक एयर कंडीशनर है। इस पर संजय राउत ने कहा कि वह अपने स्वास्थ्य की स्थिति के कारण एयर कंडीशनर का उपयोग नहीं कर सकते हैं। एजेंसी ने तब उन्हें आश्वासन दिया कि उन्हें उचित वेंटिलेशन वाले कमरे में रखा जाएगा।

Read More : विवादों से घिरीं ममता बनर्जी पहुंची दिल्ली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here