Thursday, July 18, 2024
Homeदेशपीएम मोदी ने वाराणसी सीट से दाखिल किया नामांकन, चार लोग बने...

पीएम मोदी ने वाराणसी सीट से दाखिल किया नामांकन, चार लोग बने प्रस्तावक

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर चार चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है। तीन चरणों के चुनाव अब बाकी हैं। इससे पहले पीएम मोदी आज वाराणसी लोकसभा सीट के लिए नामांकन किया। पीएम मोदी के नामांकन के दौरान उनके साथ चार प्रस्तावक भी कलेक्ट्रेट में मौजूद रहे। बता दें कि पीएम मोदी नामांकन के एक दिन पहले से ही बनारस पहुंच गए। यहां उन्होंने कल शाम को 5 किलोमीटर लंबा रोड शो किया। रोड शो के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। इसके बाद काल भैरव मंदिर में आशीर्वाद लेने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने नामांकन किया।

ये चार लोग बने पीएम के प्रस्तावक

प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन के दौरान जो चार लोग प्रस्तावक बने उनके भी नाम भी सामने आए हैं। इनमें एक पुजारी, दो ओबीसी और एक दलित समुदाय के व्यक्ति का नाम है। दरअसल प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन के दौरान चार प्रस्तावक मौजूद रहे। इनमें पहला नाम आचार्य गणेश्वर शास्त्री का है, जो कि पुजारी हैं। इसके बाद बैजनाथ पटेल प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन के दौरान प्रस्तावक बने, जो ओबीसी समुदाय से आते हैं। वहीं लालचंद कुशवाहा भी पीएम के नामांकन में प्रस्तावक के तौर पर शामिल हुए। ये भी ओबीसी समाज से आते हैं। प्रधानमंत्री मोदी के प्रस्तावकों में आखिरी नाम संजय सोनकर का भी है, जो कि दलित समुदाय से हैं।

पीएम मोदी के नामंकन में एनडीए का शक्ति प्रदर्शन

बता दें कि आज सुबह प्रधानमंत्री मोदी नामांकन से पहले दशाश्वमेध घाट पहुंचे। यहां उन्होंने मां गंगा की पूजा की। दशाश्वमेध घाट पर पूजा के बाद प्रधानमंत्री मोदी बनारस के कोतवाल कहे जाने वाले बाबा काल भैरव के मंदिर भी पहुंचे। काल भैरव में पूजा के बाद प्रधानमंत्री मोदी अपने नामांकन के लिए कलेक्ट्रेट रवाना हुए और यहां उन्होंने नामांकन किया। बता दें कि पीएम मोदी के नामंकन में एनडीए का शक्ति प्रदर्शन हो रहा है। एनडीए शासित राज्यों के 11 मुख्यमंत्री और मोदी कैबिनेट के 18 मंत्री इस वक्त काशी में मौजूद हैं। सहयोगी दलों में महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, चिराग पासवान, जयंत चौधरी भी पीएम के नामांकन में शामिल होने के लिए वारणसी पहुंचे हैं।

read more :  माधवी लता ने बुर्का हटवाकर चेक की वोटरों की आईडी, केस हुआ दर्ज

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments