Thursday, July 18, 2024
Homeउत्तर प्रदेशआम तौर पर सांसद एक होता है पर यहां आपको 2-2 मिलेंगे...

आम तौर पर सांसद एक होता है पर यहां आपको 2-2 मिलेंगे – प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रायबरेली में अपने भाई राहुल गांधी के लिए वोट मांगे और उन्होंने कहा, ‘सेवा की राजनीति आप समझते हैं। हमेशा देश के प्रति निष्ठा और जागरुकता दिखाई है। यहां राहुल गांधी को जिताएंगे तो आपको ऐसे ही सांसद मिलेंगे। आपको 2-2 लोग मिल जाएंगे। आम तौर पर एक सांसद होता है लेकिन आपको 2-2 सांसद मिलेंगे। प्रियंका गांधी ने कहा, ‘मैं भी यहां होऊंगी और वो (राहुल) भी होंगे। वो सांसद होंगे आपके और मैं उनके साथ-साथ काम करुंगी। पूरे दिल से सारी समस्याओं को हल करेंगे, जैसे हमारे पूर्वजों ने किया। सियासी गलियारों में प्रियंका गांधी के इस बयान की खूब चर्चा हो रही है क्योंकि वह जनता के सामने खुद को भी सांसद की तरह की रिप्रिजेंट कर रही हैं। जबकि रायबरेली से चुनाव उनके भाई राहुल गांधी लड़ रहे हैं।

झूठ फैलाने में लगी बीजेपी की पूरी मशीनरी – प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी की पूरी मशीनरी ही राहुल गांधी के खिलाफ झूठ फैलाने में लगी हुई है। बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी धर्म, जाति और मंदिर-मस्जिद के बारे में बात करती है लेकिन लोगों से जुड़े वास्तविक मुद्दों के बारे में बात नहीं करती। गांधी परिवार का गढ़ समझी जाने वाली रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अपने भाई राहुल गांधी के लिए प्रचार कर रहीं प्रियंका गांधी ने कहा कि रायबरेली के लोग नेताओं को अच्छी तरह समझते हैं।

रायबरेली के थुलवासा में एक नुक्कड़ सभा में उन्होंने कहा, ‘जब उन्हें इंदिरा जी (इंदिरा गांधी) की कोई नीति पसंद नहीं आई तो उन्होंने उन्हें भी हरा दिया। इंदिरा गुस्सा नहीं हुईं बल्कि आत्ममंथन किया। आपने उन्हें फिर से दोबारा चुना। यह रायबरेली के लोगों की खासियत है कि वे नेताओं को समझते हैं।

देश में राजनीति की दिशा गलत – प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने कहा, ‘आपको मालूम होगा कि राहुल गांधी ने कितना संघर्ष किया है। वह हमारे देश में एक ऐसे इंसान हैं जिनके बारे में बीजेपी की पूरी मशीनरी ने हर तरीके से गलत बातें और झूठ फैलाया। कैसे-कैसे आक्रमण किये। उनको संसद से निकाल दिया गया, उनको घर से निकाल दिया गया लेकिन राहुल पीछे नहीं हटे। यह उनका चरित्र है कि जब वह अन्याय होते हुए देखते हैं तो वह न्याय की लड़ाई लड़ते हैं और उससे कदम पीछे नहीं खींचते।

प्रियंका ने कहा, ‘इसीलिए राहुल कन्याकुमारी से कश्मीर तक चार हजार किलोमीटर पैदल चले और फिर उसके बाद मणिपुर से लेकर मुंबई तक उन्होंने यात्रा की। यह आपकी समस्याओं को समझने वाली यात्राएं थीं। यह देश को बताने वाली यात्राएं थीं कि देश में राजनीति की जो दिशा है वह गलत हो रही है तथा हमें ही उसे ठीक करना है।

read more :  भारतीय भगोड़े नीरव मोदी को ब्रिटेन कोर्ट से लगा झटका, जज ने याचिका खारिज की

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments