अपने तीन दिवसीय दौरे पर सुलतानपुर पहुंची सासंद मेनका गांधी, विकास अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

12563

 सुल्तानपुर : मोहम्मद अफसर : सुलतानपुर।पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका संजय गांधी ने तीन दिवसीय दौरे के पहले दिन विकासभवन के प्रेरणा सभागार में अमृत सरोवर योजना के क्रियान्वयन हेतु आयोजित बैठक की अध्यक्षता की।उन्होंने जिलाधिकारी व विकास अधिकारियों की मौजूदगी में आयोजित समीक्षा बैठक में जिले में अमृत सरोवर योजना के तहत बन रहे 75 तालाबों की बारीकी से जानकारी ली। बैठक में उनको बताया गया कि 68 तालाबों का चयन कर लिया गया है।श्रीमती गांधी ने कादीपुर के रुपईपुर एवं धनपतगंज के सेवरा गांव के तालाब को चयनित करने के लिए कहा।इसके पूर्व श्रीमती गांधी ने शहर में हो रहे हैं सड़क चौड़ीकरण, बिरसिंहपुर अस्पताल , एफएम रेडियो आदि कार्यों में हो रही लेटलतीफी को लेकर असंतोष व्यक्त किया। श्रीमती गांधी ने कहा हम चाहते हैं कि सुलतानपुर मैं घुसते ही लोगों को स्मार्ट सिटी का एहसास हो। उन्होंने शहर को हरा-भरा बनाने के लिए पेड़ लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा जो लोग भी यहां आए शहर को देखकर खुशी महसूस करें।

श्रीमती गांधी ने सड़क चौड़ीकरण कार्य में काटे गए पेड़ों की भरपाई के लिए नगरपालिका के 27 मोहल्लों में पार्क बनाकर उसमें वन लगाने के लिए कहां।उन्होंने कहा पार्कों में बेंच भी लगाई जाए ताकि लोगों को बैठने के लिए यह पार्क शांति व सुकून का स्थल बन सके सासंद मेनका गांधी ने शहर में हो रहे सड़क चौड़ीकरण कार्य में बीचोबीच बनाए जाने वाले डिवाइडर पर अमलतास, गुलमोहर व अशोक के पेड़ लगाने का निर्देश दिया। श्रीमती गांधी ने कहां जिले में बनाए जाने वाले 75 अमृत सरोवरों में स्वच्छ पानी तो होगा ही साथ ही साथ चारों तरफ घने पेड़ लगाने के लिए कहा।उन्होंने बताया इस योजना में 1 एकड़ से कम का कोई भी तालाब नहीं होगा।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने प्रथम चरण में 22 अगस्त 2022 तक 75 तालाब निर्माण की पूर्ति का लक्ष्य निर्धारित किया है।उन्हें पूर्ण विश्वास है कि तालाबों का निर्माण समयबद्ध कर लिया जाएगा सांसद मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने उक्त जानकारी देते हुए बताया सांसद ने शहर में 27 पार्को को गति देने के लिए पूर्व पालिका अध्यक्ष प्रवीन कुमार अग्रवाल को 27 मोहल्लों से सभासदों व प्रभावशाली लोगों को बुलाकर शनिवार को विकास भवन के प्रेरणा सभागार में ही 5:00 बजे मीटिंग कराने की जिम्मेदारी सौंपी.

Read More :  लखनऊ पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, ड्रीम प्रोजेक्ट किसान पथ का काम देखकर हुए खफा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here