कई राज्यों में बाढ़ से तबाही, उत्तर भारत पर मानसून का असर

उत्तर भारत पर मानसून का असर

देश के कई राज्यों को तर करने के बाद अब मानसून उत्तर भारत के राज्यों में अपना प्रभाव दिखाने लगा है। हिमाचल, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड में बारिश की रफ्तार काफी तेज हो गई है जिसके चलते जान-माल के नुकसान की भी खबर आने लगी है। इन सब के अलावा मौसम विभाग ने आज यूपी और बिहार के कई जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

यूपी के इन जिलों में भारी बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश के कुशीनगर, लखीमपुर खीरी, मऊ, जौनपुर, मैनपुरी, रामपुर, कासगंज, सीतापुर, बहराइच, आजमगढ़, जौनपुर, वाराणसी, भदोही, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और आसपास के इलाकों में तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इन सभी जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

बिहार के इन कुछ जिलों में बारिश के आसार

बिहार के 10 जिलों बेगूसराय, पटना, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, खगडिया, भागलपुर, मुंगेर एवं बांका, किशनगंज में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। प्रशासन ने अधिकारियों को सतर्क रहने के लिए कहा है।

तमिलनाडु और केरल के लिए रेड अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक के लिए गुरुवार तक के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। रेड अलर्ट की चेतावनी का तात्पर्य है कि स्थानीय अधिकारियों को भारी बारिश के कारण होने वाली आपदाओं को रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई करने की आवश्यकता है।

Read More : राहुल गांधी का बीजेपी पर वार, महंगाई का आंकड़ा दे सरकार को घेरा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here