भीषण विमान हादसा : इटली में बिल्डिंग से टकराया पूरा विमान, 5 लोगों की मौत,

Itly
Entire plane collided with building in Italy, 6 killed

डिजिटल डेस्क: इटली की राजधानी मिलान में भीषण विमान हादसा. एक निजी जेट ने नियंत्रण खो दिया और दो मंजिला घर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वहीं रोमानिया के सबसे अमीर आदमी की मौत हो गई। उनकी पत्नी और बच्चों की भी मौत हो गई। विमान में सवार अन्य पांच लोगों की भी दर्दनाक मौत हो गई।

कई अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, निजी जेट ने उत्तरी इटली में मिलान के साथ सीमा पर दो मंजिला घर को टक्कर मार दी। टक्कर में आठ यात्रियों की मौत हो गई। इनमें रोमन के सबसे अमीर शख्स डैन पेट्रेस्कु भी शामिल हैं। मरने वालों में डैन की 65 वर्षीय पत्नी और उनका 30 वर्षीय बेटा डैन स्टेफानो भी शामिल हैं। इसमें सवार पांच अन्य लोगों की भी मौत हो गई। इनमें दो बहनें और एक दंपती भी शामिल थे। दंपति ने अपने एक साल के बच्चे को भी खो दिया। ये चारों उस परिवार के दोस्त हैं। हालांकि, दो मंजिला मकान में मरम्मत का काम करने वाला कोई नहीं था। नहीं तो इस घटना में और भी कई लोगों की जान जा सकती थी।

पता चला है कि आठ लोगों को लेकर विमान ने रविवार को मिलान के लिनेट शहर से उड़ान भरी थी। गंतव्य सार्डिनिया द्वीप था। लेकिन बीच में मिलान के सैन डोनाटो इलाके में एक मेट्रो स्टेशन के पास विमान ने नियंत्रण खो दिया और दो मंजिला घर से जा टकराया. तभी उसमें आग लग गई। चारों तरफ काले धुएं का गुबार था। खबर मिलते ही रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। लेकिन किसी को भी जीवित नहीं बचाया गया।

अमेरिका के डेविड जूलियस और एडम पेटापोसियन ने चिकित्सा में जीता नोबेल पुरस्कार

संयोग से 8 साल का डैन रोमानिया का सबसे अमीर आदमी है। वह एक कंस्ट्रक्शन फर्म का हेड है। वह कई मॉल और हाइपरमार्केट के भी मालिक हैं। घटना की जांच पहले से ही की जा रही है।