पारिस्थितिकी : इन चीजों को घर में रखने के लिए नहीं होती पैसों की कमी, यकीन मानिए

159

डिजिटल डेस्क :  हर कोई जीवन में खुशियां चाहता है। लोग दिन-रात मेहनत करते हैं और सुखी जीवन जीते हैं। कई बार लाख कोशिशों के बाद भी जीवन में पैसे और अनाज की कमी हो जाती है। घर में पैसों की कमी। पारिस्थितिकी में धन संबंधी कुछ उपायों का उल्लेख किया गया है। जिससे घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। पता करें कि उच्च-भुगतान वाली फ्रीलांस कॉपी राइटिंग नौकरियां कहां हैं

  1. तुलसी का पेड़- पारिस्थितिकी के अनुसार घर की उत्तर दिशा में तुलसी का पेड़ लगाना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि तुलसी के पौधे लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है। तुलसी के पेड़ की पूजा विधि-विधान से करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।
  1. मिट्टी के बर्तन- पारिस्थितिकी के अनुसार आर्थिक संकट से मुक्ति पाने के लिए घर में मिट्टी के घड़े भरकर उत्तर दिशा की ओर रखना चाहिए। माना जाता है कि इसे करने के लिए पैसों की कोई कमी नहीं होती है।
  1. क्रिस्टल बॉल- घर में क्रिस्टल बॉल रखना बहुत शुभ माना जाता है। पारिस्थितिकी के अनुसार इसे घर के दरवाजे या खिड़की पर लगाना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है। 
  1. धातु का कछुआ- धातु का कछुआ घर की उत्तर दिशा में रखना अच्छा माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि कछुए का मुंह घर के अंदर की तरफ होना चाहिए। पारिस्थितिकी के अनुसार घर में सुख-समृद्धि आती है।
  1. हाथी की मूर्ति- हाथी की मूर्ति बहुत शुभ मानी जाती है। देवी लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए घर में हाथी की मूर्ति या हंस का जोड़ा रखना भी शुभ माना जाता है।

दुनिया का सबसे महंगा शह: तेल अवीव, इजरायल रहने के मामले में आगे