धनु राशिवालों के रचनात्मक प्रयास होंगे फलीभूत, दांपत्य जीवन में आएगी मधुरता

1253

 12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं। अगर आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, वहीं अगर आज का दिन आपके लिए खराब है तो आप पंडित जी के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं।

मेष राशि 18 फरवरी का 2022 राशिफल । आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। पारिवारिक सौहार्द बना रहेगा। भाग्य आज आपका साथ देगा। आप अपने बचपन के दोस्त के साथ किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। सरकारी कार्यालयों में काम करने वालों के लिए पदोन्नति की संभावना है। बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। इस राशि के लोगों के सभी रुके हुए काम पूरे होंगे। आज आप कोई नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं, लाभ होगा। गरीबों को भोजन कराएं, आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

वृषभ राशि 18 फरवरी का 2022 राशिफल

कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों के दबाव और घर में दरार के कारण आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है – जो काम पर आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। प्राप्त धन आपकी अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहेगा। जिस पर आप भरोसा करते हैं, वह आपको पूरी सच्चाई नहीं बताएगा। सभी तथ्यों को जानने के लिए थोड़ा शोध करना पड़ता है – लेकिन अगर आप गुस्से में कदम उठाते हैं, तो यह आपके रिश्ते को बर्बाद कर सकता है।

मिथुन राशि 18 फरवरी का 2022 राशिफल

आज आप यात्रा करने से थकान महसूस करेंगे। आपने अपने रिश्तों को मजबूत बनाने के लिए बहुत मेहनत की है और आपकी मेहनत रंग लाई है। आज का दिन खूब मस्ती करने का है क्योंकि आपका दोस्त भी आपके साथ है। कार्य योजना में मामूली बदलाव करने से आपको अच्छा लाभ होगा। अपना नजरिया दूसरों पर न थोपें। काम के दौरान दिन भर आप काफी निराश महसूस कर सकते हैं।

कर्क राशि 18 फरवरी का 2022 राशिफल

आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है। पारिवारिक संबंधों में सामंजस्य बिठाने में आप सफल रहेंगे। आज मनोरंजन में पैसा खर्च हो सकता है, इससे आपको आनंद की प्राप्ति होगी। इस राशि के छात्रों के लिए दिन अच्छा है, पढ़ाई में मन लगेगा।

सिंह राशि 18 फरवरी का 2022 राशिफल

ध्यान और योग न केवल आध्यात्मिक रूप से बल्कि शारीरिक रूप से भी आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। विशेष लोग ऐसी किसी भी योजना में पैसा लगाने के लिए तैयार रहेंगे, जिसमें क्षमता हो और जो विशेष हो। लोग आपको उम्मीदें और सपने देंगे, लेकिन वास्तव में सारी जिम्मेदारी आपके प्रयासों पर होगी

कन्या राशि 18 फरवरी का 2022 राशिफल

आज कई प्रकार से लाभ होने के कारण आपकी प्रसन्नता दुगनी हो जाएगी। लेन-देन में सावधानी बरतें। कानूनी मसले सुलझेंगे। किसी प्रकार की चिंता से मुक्ति मिलेगी। या तो आप किसी पुराने मित्र से मिलेंगे या उनमें से कोई आज अचानक आपसे मिलने आएगा। व्यापार में नए लाभदायक संपर्क बनेंगे।

तुला राशि 18 फरवरी का 2022 राशिफल

आज का दिन परिवारजनों के साथ व्यतीत होगा। परिवार वालों के साथ शॉपिंग करने भी जा सकते हैं। आपके दिमाग में नए विचार आएंगे, व्यापार में काफी लाभ होगा। आज ऑफिस में किसी जरूरी काम को पूरा करने के लिए पिछली कंपनी का अनुभव आपके काम आएगा। दोस्तों के साथ घूमने निकलेंगे। बड़ों के आशीर्वाद से नया व्यवसाय शुरू करें, लाभ होगा।

वृश्चिक राशि 18 फरवरी का 2022 राशिफल

आपको अपना अतिरिक्त समय अपने शौक को पूरा करने या उन चीजों को करने में लगाना चाहिए जिन्हें करने में आपको सबसे ज्यादा मजा आता है। अचानक खर्चे से आर्थिक बोझ बढ़ सकता है। अपनी सभा में सभी को दावत दो। क्योंकि आज आपके पास अतिरिक्त ऊर्जा है, जो आपको किसी पार्टी या कार्यक्रम के आयोजन के लिए प्रेरित करेगी। किसी से बेवजह दोस्ती करने से बचें, क्योंकि इससे आपको बाद में पछताना पड़ सकता है।

धनु राशि 18 फरवरी का 2022 राशिफल

आज आप कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। घर पर और दोस्तों के बीच अपनी स्थिति सुधारने के बारे में सोचें। आज आपका मन अधिक भावुक रहेगा। समस्याओं को अपने दिमाग से निकाल दें। व्यापारी वर्ग को पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतनी चाहिए और दूर की यात्रा करने से बचना चाहिए। कोई नया काम या प्रोजेक्ट मिल सकता है। दूसरों का सहयोग मिलेगा।

मकर राशि 18 फरवरी का 2022 राशिफल

आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। कानून के छात्रों के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा। सीनियर्स के सहयोग से आज कॉलेज से प्रोजेक्ट पूरा करेंगे। माता-पिता को चाहिए कि वे अपने बच्चों के खानपान पर ध्यान दें। परिजनों के साथ दिन बीतेगा, जीवन में मधुरता बढ़ेगी।

कुंभ राशि 18 फरवरी का 2022 राशिफल

घर में काम करते समय विशेष ध्यान रखें। घरेलू सामानों का लापरवाही से इस्तेमाल करना आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। विशेष लोग ऐसी किसी भी योजना में पैसा लगाने के लिए तैयार रहेंगे, जिसमें क्षमता हो और जो विशेष हो। घर में कुछ बदलाव आपको काफी इमोशनल कर सकते हैं, लेकिन जो आपके लिए खास हैं, उनके सामने आप अपनी भावनाओं को जाहिर कर पाएंगे।

मीन राशि 18 फरवरी का 2022 राशिफल

आज गणेश नकारात्मक मानसिकता से व्यवहार न करने की सलाह देते हैं। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। कानूनी अड़चन दूर होंगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। बुरे लोग नुकसान पहुंचा सकते हैं, ध्यान रखें। आज अच्छा दिन होगा। कारोबारी लोग बड़े सौदे करेंगे। आज आप अपने व्यवसाय में कुछ नया करने की योजना बना सकते हैं।

Read More : मनमोहन सिंह का बड़ा हमला, कहा- भाजपा का राष्ट्रवादी बंटवारा, शासन के आधार पर