Ground Breaking Ceremony 3.0 में PM नरेंद्र मोदी की कही गईं 10 बड़ी बातें

Ceremony 3.0

 लखनऊ : Ground Breaking Ceremony 3.0 : यूपी की राजधानी के गोमतीनगर में स्‍थ‍ित इंद‍िरा गांधी प्रतिष्‍ठान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज जनता का विश्‍वास योगी सरकार पर है. उन्‍होंने एक सांसद के रूप में अनुभव को साझा करते हुए कहा कि यहां के मंत्र‍ियों और ब्‍यूरोक्रेसी में वह क्षमता है जिससे यह विकास में आगे बढ़ सकता है. यूपी की तरक्‍की भारत के हर छठे व्‍यक्‍त‍ि की तरक्‍की है. इस बीच निवेशकों का हौसला बढ़ाते हुए उन्‍होंने कई बड़ी बातें कहीं, जिन्‍हें आपको भी जानना चाह‍िए…

यूपी की तरक्‍की भारत के हर छठे व्‍यक्‍त‍ि की तरक्‍की है.

जहां पर‍िश्रम की पराकाष्‍ठा करने वाले लोग हों, जहां 5 लाख से अध‍िक आबादी वाले एक दर्जन से अध‍िक शहर हो, जहां हर जनपद में अलग उत्‍पाद की क्षमता हो, जिस प्रदेश को गंगा, यमुना और सरस्‍वती जैसी नद‍ियों का आशीर्वाद प्राप्‍त हो, उस प्रदेश को तरक्‍की से कौन रोक सकता है?

निवेशकों को वाराणसी का भी दौरा करना चाहिए. मेरा काशी सबका कल्‍याण करने वाला है.

दुनि‍या आज भारत की क्षमता और प्रतिभा को देख रही है. इसी का पर‍िणाम है कि भारत ग्‍लोबल इंवेस्‍टमेंट में दूसरे नंबर पर है. जी-20 की अर्थव्‍यवस्‍था में सबसे तेजी से बढ़ोत्‍तरी कर रहे हैं.

2014 से पहले हमारे यहां कुछ 100 स्‍टार्टअप ही थे. वहीं, आज हमारे देश में 70 हजार से अध‍िक रज‍िस्‍टर्ड स्‍टार्टअप हैं.

2014 में एक जीबी डाटा अब करीब 200 रुपए का पड़ता था. आज उसकी कीमत 11-12 रुपए हो गई है. दुनिया में भारत ही एक ऐसा देश है जहां डाटा इतना सस्‍ता था.

आज ऑपट‍िकल फाइबर से जुड़े ग्राम पंचायतों की संख्‍या भी 2 लाख के पार हो चुकी है.

आज दुनिया के ड‍िजिटल ट्रांजेक्‍शन में 40 फीसदी ट्रांजेक्‍शन भारत में हो रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि हमने अपने Reforms से एक राष्ट्र के रूप में भारत को मजबूती देने का काम किया है. One Nation-One Tax GST हो, One Nation-One Grid हो, One Nation-One Mobility Card हो, One Nation-One Ration Card हो, ये प्रयास, हमारी ठोस और स्पष्ट नीतियों का प्रतिबिंब हैं.

Read More : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रिकॉर्ड मतों से जीता चंपावत उपचुनाव

केंद्र की एनडीए सरकार ने अपने 8 वर्ष पूरे किए हैं. इन वर्षों में हम Reform-Perform-Transform के मंत्र के साथ आगे बढ़े हैं. हमने Policy Stability पर जोर दिया है, कॉर्डिनेशन पर जोर दिया है, Ease of Doing Business पर जोर दिया है.